India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पश्चिम बंगाल के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश और तूफान से 6 की मौत

02:20 AM May 07, 2024 IST
Advertisement

Bengal Heavy Rain : पश्चिम बंगाल के दक्षिणी जिलों में सोमवार को भारी बारिश और तूफान से छह लोगों की मौत हो गई। सोमवार सुबह कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के अधिकांश जिलों में आसमान में बादल छाये हुए थे। लेकिन उमस ने परेशानी बढ़ा दी राखी थी। अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार लगभग सभी दक्षिणी जिलों में बारिश (Rain) होने का अनुमान था। कहा गया था कि चार जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

दरसल,आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि भारी बारिश और तूफान से नादिया, पुरुलिया और पूर्व बर्धमान जिले सहित दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में एक विवाहित जोड़े सहित छह लोगों की मौत हो गई। साथ ही तेज बारिश के कारण पूर्वी रेलवे के सियालदह डिवीजन की सियालदह-कैनिंग लाइन पर उपनगरीय ट्रेन सेवाएं एक घंटे से अधिक समय तक प्रभावित रहीं, क्योंकि आंधी के दौरान केले की पत्तियां ओवरहेड इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन तार पर गिर गईं।



दक्षिणी जिलों में बारिश का अनुमान-
मौसम विभाग ने कहा, चक्रवात दक्षिण झारखंड और आसपास के इलाकों में मौजूद है। इसके मद्देनजर बंगाल की खाड़ी से जलवाष्प हवा तेजी से आ रही है। इसके परिणामस्वरूप सोमवार को उत्तर 24 परगना, नदिया, मुर्शिदाबाद, पूर्वी बर्दवान, बीरभूम में गरज के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

नदिया, मुर्शिदाबाद, उत्तर 24 परगना में भारी बारिश की संभावना-
इनमें नदिया, मुर्शिदाबाद, उत्तर 24 परगना में भारी बारिश हो सकती है। इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी। दक्षिण बंगाल के शेष जिलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल सकती है। वहां येलो अलर्ट जारी किया गया है। पूर्वी मेदिनीपुर, दक्षिण 24 परगना में भारी बारिश हो सकती है। दक्षिणी जिलों के बाकी हिस्सों में भी गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। दक्षिण बंगाल के लगभग सभी जिलों के कुछ हिस्सों में बुधवार को बारिश होने की संभावना है।

Advertisement
Next Article