India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

 मिजोरम से 75 म्यांमार सेना के जवानों की हुई वापसी: DGP

01:25 PM Nov 20, 2023 IST
Advertisement
म्यांमार के चिन राज्य के सीमावर्ती इलाकों में विद्रोही समूहों और सैन्य जुंटा के बीच हालिया लड़ाई के बाद, मिजोरम में स्थिति अभी भी तनावपूर्ण है। मिजोरम पुलिस, असम राइफल्स ने सीमावर्ती इलाकों में पर्याप्त सुरक्षा तैनात की है। एएनआई के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, मिजोरम के डीजीपी अनिल शुक्ला ने कहा कि घटना के बाद, म्यांमार सेना के 75 जवान मिजोरम में प्रवेश कर गए और उन्हें वापस म्यांमार ले जाया गया है।

HIGHLIGHTS POINTS:

  • म्यांमार में विद्रोही बलों और सैन्य जुंटा के बीच जंग चल रही है
  • म्यांमार सेना के 75 जवान मिजोरम में प्रवेश कर गए
  • मिजोरम ने DGP कहा, वापस म्यांमार ले जाया गया है

विद्रोही बलों और सैन्य जुंटा के बीच चल रही है लड़ाई

म्यांमार में विद्रोही बलों और सैन्य जुंटा के बीच एक बड़ी लड़ाई हुई, जिसके कारण विद्रोहियों को जीत मिली। लड़ाई के कारण, ज़ोखावथार के बगल में स्थित कावमोई गांव के बड़ी संख्या में ग्रामीण अस्थायी रूप से भारत में आ गए हैं।  उन्होंने कहा, दो प्रमुख शिविरों पर कब्जा कर लिया गया और इसके कारण लगभग 75 म्यांमार सेना के जवान मिजोरम में प्रवेश कर गए। हमने उन्हें बचाया और उन्हें हमारी सीमा सुरक्षा बल असम राइफल्स को सौंप दिया। उन्हें वापस म्यांमार ले जाया गया है।

कई शरणार्थी वापस लौटे

म्यांमार में हालिया घटना के बाद मिजोरम में प्रवेश करने वाले म्यांमार के शरणार्थियों के बारे में बोलते हुए मिजोरम के डीजीपी ने कहा कि पिछले सप्ताह आए अधिकांश शरणार्थी वापस लौट आए हैं। डीजीपी शुक्ला ने कहा, उनमें से कुछ लोग अपने गांवों में डर के कारण अभी भी वहीं हैं। लेकिन अब स्थिति काफी बेहतर है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मौजूदा स्थिति और सुरक्षा कर्मियों की तैनाती के बारे में आगे बोलते हुए मिजोरम के डीजीपी ने कहा कि मिजोरम पुलिस ने पर्याप्त सुरक्षा तैनात की है।
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article