India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

झारखंड में लापता ट्रेनी विमान की तलाश के लिए पहुंची नौसेना की 15 सदस्यीय टीम

11:50 AM Aug 22, 2024 IST
Advertisement

झारखंड : जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से मंगलवार को उड़ान भरने के करीब 20 मिनट बाद लापता हुए ट्रेनी विमान का अभी तक पता नहीं चला है। उसकी तलाश जारी है। लापता ट्रेनी विमान और उसमें सवार कैप्टन जीत शत्रु आनंद व ट्रेनी पायलट शुभ्रोदीप दत्ता की तलाश करने के लिए नौसेना की 15 सदस्यीय टीम गुरुवार को चांडिल डैम पहुंची। बता दें कि नौसेना की 15 सदस्यीय टीम ने लापता विमान और पायलट को ढूंढने के लिए चांडिल डैम पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

Highlight :

पायलटों की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन का निर्देश

दरअसल, विमान के लापता होने के बाद प्रशासन ने रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ से मदद की अपील की थी। इसके बाद उन्होंने पायलटों की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन का निर्देश दिया। नौसेना की 15 सदस्यीय टीम बुधवार शाम विशेष विमान से हैदराबाद से रांची के लिए रवाना हुई। ये टीम रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए चार हाइड्रो सेलर्स मशीन और अन्य जरूरी सामान साथ लेकर आई है।

उड़ान भरने के 20 मिनट बाद अलकेमिस्ट एविएशन का प्रशिक्षण विमान हुआ लापता

बता दें कि, झारखंड के जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से मंगलवार को उड़ान भरने के करीब 20 मिनट बाद अलकेमिस्ट एविएशन का प्रशिक्षण विमान लापता हो गया था। इस विमान में दो पायलट सवार थे। विमान के क्रैश होकर पूर्वी सिंहभूम के चांडिल डैम में गिरने की आशंका जताई जा रही है। मंगलवार शाम से ही एनडीआरएफ की टीम डैम में सर्च ऑपरेशन में जुटी है। स्थानीय ग्रामीणों ने प्रशासन को बताया है कि उन्होंने डैम में विमान गिरते देखा। विमान को पटना निवासी कैप्टन जीत शत्रु आनंद उड़ा रहे थे, उनके साथ जमशेदपुर निवासी ट्रेनी पायलट शुभ्रोदीप दत्ता सवार थे। विमान ने दिन के करीब 11 बजे उड़ान भरी और करीब 20 मिनट बाद एटीसी से उसका संपर्क पूरी तरह टूट गया।

हेलीकॉप्टर से पूरे इलाके में चला सर्च ऑपरेशन

मंगलवार दोपहर से ही विमान के लास्ट लोकेशन के आधार पर जमशेदपुर की दलमा वन्य प्राणी आश्रयणी और आसपास के इलाकों में तलाशी शुरू की गई। हादसे की आशंका को देखते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन ने पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगाई। हेलीकॉप्टर से पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article