India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राखी बांधने आई बच्ची ने PM Modi से किया 'विकसित भारत' पर सवाल, मिला खास जवाब

07:07 PM Aug 19, 2024 IST
Advertisement

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को स्कूल की छात्राओं के साथ पीएम आवास पर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। उन्होंने छात्राओं से राखी बंधवाई और उनसे संवाद भी किया। इस दौरान सभी काफी उत्साहित नजर आए। इसका वीडियो भी सामने आया है।

Highlights

PM Modi ने स्कूली बच्चों के साथ मनाया रक्षाबंधन का त्योहार मनाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को स्कूल की छात्राओं के साथ पीएम आवास पर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। वीडियो में दिख रहा है कि एक बच्ची पीएम मोदी की मां हीरा बेन की फोटो वाली राखी लाती है। राखी में 'एक पेड़ मां के नाम' का संदेश भी लिखा है। पीएम मोदी छात्रा की राखी देखकर तारीफ करते हैं और कहते हैं कि बहुत अच्छी राखी बनाई है तुमने।

बच्ची के कहने पर ने कही पीएम मोदी ने लगाया गले

एक अन्य बच्ची पीएम मोदी को गले लगाने की बात कहती है। इसके बाद वह बच्ची को गले लगाते हैं और दुलार भी करते हैं। एक अन्य स्कूली छात्रा पीएम मोदी को छूने की बात कहती है, जिस पर वह कहते हैं कि आप मुझे छू सकती हैं। एक बच्ची पीएम मोदी को राम भजन सुनाती है, जबकि एक छात्रा उनसे ऑटोग्राफ मांगती है।

छात्रा ने पीएम मोदी से 'विकसित भारत' को लेकर किया सवाल

इस दौरान राखी बांधने आई एक छात्रा ने पीएम मोदी से 'विकसित भारत' को लेकर सवाल किया। उसने पूछा कि आपने हम सबको स्वतंत्रता दिवस पर 'विकसित भारत' का सपना दिखाया। इसमें हम कैसे योगदान दे सकते हैं? इस पर प्रधानमंत्री मोदी जवाब देते हैं कि स्वस्थ रहना चाहिए, फिर स्वच्छ रहना चाहिए ,तो समाज स्वस्थ रहता है। बहुत पढ़ना चाहिए और जो भी करें, किसी न किसी की भलाई के लिए करना चाहिए।

पीएम मोदी ने बच्ची की पसंदीदा कलर वाले सवाल का दिया दिल जितने वाला जवाब

एक बच्ची पीएम मोदी से उनके पसंदीदा कलर के बारे में पूछती है। जिस पर वह छात्रा से कहते हैं कि जो आज आपने पहना है, वही मेरा फेवरेट कलर है। राखी बंधवाने के बाद पीएम मोदी ने बच्चों को आशीर्वाद भी दिया। देशवासियों को राखी की बधाई दी। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद छात्रों ने अपने अनुभव भी शेयर किए। एक छात्रा ने बताया कि मैं पीएम मोदी से मिलने से पहले बहुत डर गई थी। लेकिन, जब उन्होंने मुझसे बात की तो इतना अच्छा लगा और मुझे वो नॉर्मल फ्रेंड जैसे लगे।

पीएम मोदी ने देशवासियों को रक्षाबंधन की दी शुभकामनाएं

इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा, ''समस्त देशवासियों को भाई-बहन के असीम स्नेह के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं। यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नई मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए।''

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article