India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Abhishek Banerjee के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले Abhijit Das को BJP ने थमाया कारण बताओ नोटिस

04:02 PM Jun 19, 2024 IST
Advertisement

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी(Abhishek Banerjee) के खिलाफ डायमंड हार्बर से बीजेपी के उम्मीदवार अभिजीत दास(Abhijit Das) उर्फ ​​बॉबी को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Highlights
. Abhijit Das को BJP ने थमाया कारण बताओ नोटिस
. Abhishek Banerjee के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले Abhijit Das को मिला नोटिस
. दास की पार्टी की सदस्यता भी अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई है

Abhijit Das को BJP ने थमाया कारण बताओ नोटिस

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी के खिलाफ डायमंड हार्बर से बीजेपी के उम्मीदवार अभिजीत दास(Abhijit Das) उर्फ ​​बॉबी को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बता दें कि दास की पार्टी की सदस्यता भी अस्थायी रूप से निलंबित कर दी गई है।राज्य भाजपा इकाई के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को जब पार्टी की केंद्रीय टीम चुनाव बाद हिंसा से प्रभावित डायमंड हार्बर के विभिन्न इलाकों का दौरा कर रही थी, तो उन्हें स्थानीय कार्यकर्ताओं के एक वर्ग के विरोध का सामना करना पड़ा।

प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि पार्टी नेतृत्व ने पार्टी कार्यकर्ताओं की दुर्दशा की उपेक्षा की है जो 4 जून को मतगणना प्रक्रिया समाप्त होने के बाद से बेघर हो गए हैं।

Abhishek Banerjee के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले Abhijit Das को मिला नोटिस

भाजपा की राज्य समिति के एक सदस्य ने बताया, हमें पता चला है कि प्रदर्शनकारी अभिजीत दास(Abhijit Das) के करीबी विश्वासपात्र भी थे। इसलिए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है, जिसमें उन्हें अगले सात दिनों के भीतर जवाब देने को कहा गया है। आलाकमान के अगले आदेश तक पार्टी से उनकी सदस्यता भी अस्थायी रूप से समाप्त कर दी गई है।पश्चिम बंगाल में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय राज्य मंत्री सुकांत मजूमदार ने भी इस घटनाक्रम की पुष्टि की है और साथ ही बताया कि दास के खिलाफ अनुशासनात्मक आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। हालांकि दास की ओर से इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बीजेपी की जो टीम वहां गई थी उसमें पार्टी के लोकसभा सदस्य और त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक और वर्तमान राज्यसभा सदस्य बृजलाल और राज्यसभा सांसद कबीता पाटीदार शामिल थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article