India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली के बाद महाराष्ट्र में भी बढ़ा प्रदूषण, सुप्रिया सुले ने जताई चिंता

01:25 PM Nov 05, 2023 IST
Advertisement

एनसीपी की सांसद सुप्रिया सुले ने रविवार को महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे में बिगड़ती वायु गुणवत्ता पर चिंता व्यक्त की। सुले ने आरोप लगाया कि पूरी ट्रिपल इंजन सरकार राज्य की सेवा करना भूल गई है, उन्होंने कहा कि बढ़ते शहरों में वायु प्रदूषण की स्थिति चिंताजनक है।

जानें सुप्रिया सुले ने प्रदूषण को लेकर क्या कहा

चिंताजनक है और मैं सभी बढ़ते शहरों में वायु प्रदूषण के बारे में बहुत चिंतित हूं, खासकर दिल्ली में, जहां स्कूल बंद हैं। मुंबई और पुणे में, हम एक बिंदु के बाद इमारतों को भी नहीं देख सकते हैं। मैं नहीं हूं किसी भी विकास के खिलाफ, लेकिन जिस तरह से इसे आगे बढ़ना है, उसके लिए कुछ वैज्ञानिक तरीका होना चाहिए। मैं छोटे बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों को पीड़ित देखता हूं। यहां तक कि डॉक्टर भी प्रतिक्रिया दे रहे हैं कि इस वायु गुणवत्ता के साथ एक समस्या है। यह बहुत है , बहुत चिंताजनक है और सरकार को इस पर कार्रवाई करने की जरूरत है।

मुंबई में आज सुबह धुंध की परत बिछी दिखी

रविवार को, मुंबई में आज सुबह धुंध की परत दिखाई दे रही थी, जबकि वायु गुणवत्ता पूर्वानुमान और अनुसंधान प्रणाली के अनुसार, वायु गुणवत्ता 'मध्यम' श्रेणी में चिह्नित की गई थी और समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक 145 दर्ज किया गया था। हालाँकि, (SAFAR-India) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में हवा की गुणवत्ता रविवार को लगातार चौथे दिन 'गंभीर' श्रेणी में रही और समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) में मामूली गिरावट के साथ शनिवार को 504 के मुकाबले 410 दर्ज की गई। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने जानकारी दी है कि बिगड़ती वायु गुणवत्ता के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में प्राथमिक विद्यालय 10 नवंबर तक बंद रहेंगे।

 

 

Advertisement
Next Article