India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आगरा: Film निर्माण को बढ़ावा देने के लिए ताज नगरी में तीन दिवसीय ताज फिल्म महोत्सव

12:23 PM Oct 28, 2023 IST
Advertisement

ताज नगरी आगरा में ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल-2023, 3 से 5 नवंबर तक ताज नगरी आगरा में आयोजित किया जा रहा है। ग्लोबल ताज फिल्म (जीटीएफ) फेस्टिवल का पांचवां संस्करण उत्तर प्रदेश में न केवल फिल्म निर्माण को बड़ा बढ़ावा देगा बल्कि स्थानीय प्रतिभाओं के लिए काम के रास्ते भी खोलेगा।

इस वर्ष प्रदर्शित होने वाली सभी फिल्मों में शक्तिशाली सामाजिक संदेश हैं- निर्देशक सूरज तिवारी
3 से 5 नवंबर तक आगरा विश्वविद्यालय के जेपी सभागार में आयोजित जीटीएफ-2023 फिल्म महोत्सव के पांचवें संस्करण में दस पुरस्कार विजेता को फिल्में दिखाई जाएंगी। निर्देशक सूरज तिवारी के मुताबिक, ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल पिछले कुछ वर्षों में छोटे बजट के फिल्म निर्माताओं और महत्वाकांक्षी अभिनेताओं के बीच लोकप्रिय हो गया है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष प्रदर्शित होने वाली सभी फिल्मों में शक्तिशाली सामाजिक संदेश हैं। दर्शकों के लिए कई लघु फिल्में, एनीमेशन फिल्में और संगीत वीडियो भी दिखाए जाएंगे।

इंस्टीट्यूट ऑफ टूरिज्म एंड होटल मैनेजमेंट के निदेशक यू.एन. शुक्ला ने कहा कि कई वर्कशॉप आयोजित होंगे जो महत्वाकांक्षी अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं के लिए विशेष रूप से सहायक होंगे। उन्होंने कहा, जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है उससे लोगों को बहुत फायदा होगा।

हर साल दादा साहेब फाल्के की पत्नी और पहली महिला तकनीशियन सरस्वती फाल्के के नाम पर एक पुरस्कार किसी प्रतिष्ठित महिला कलाकार या तकनीशियन को दिया जाता है। आयोजकों ने कहा कि तीन दिवसीय उत्सव में निर्माताओं और निर्देशकों की एक बड़ी भीड़ आएगी, जिन्हें ताज महल और अन्य मुगल स्मारकों के अलावा, आगरा में प्राकृतिक स्थलों से भरे संभावित शूटिंग लोकेशन दिखाए जाएंगे।

स्थानीय प्रतिभाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते खुलने में मदद मिलेगी-रंजीत सामा
उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी के प्रमुख सदस्य और फिल्म निर्माता रंजीत सामा ने कहा, इससे निश्चित रूप से आगरा को बढ़ावा देने और स्थानीय प्रतिभाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते खुलने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस महोत्सव से ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी परियोजना को भी बढ़ावा मिलेगा। फेस्टिवल जूरी में टीवी अभिनेता उमेश वाजपेई, निर्देशक शशांक श्रीवास्तव, गोवा के निर्माता संदीप कोटेजा, निर्माता राशिद अंसारी (दिल्ली) और निर्माता बीएस जोगदंड (नासिक) शामिल हैं।

Advertisement
Next Article