IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Air India: दिल्ली से US जा रही फ्लाइट में तकनीकी खराबी, रूस में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

01:12 AM Jul 19, 2024 IST
Advertisement

Air India: दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में तकनीकी खराबी आ गई इसके बाद विमान की रूस में आपातकालीन लैंडिंग करना पड़ी। घटना की जानकारी एयर इंडिया ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को तक उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की उड़ान AI-183 को तकनीकी कारण से रूस के क्रास्नोयार्स्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (UNKL) की ओर मोड़ दिया गया है। विमान सुरक्षित रूप से उतर गया है और हम संबंधित अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अगली कार्रवाई के दौरान मेहमानों का ख्याल रखा जाए। एयर इंडिया में, हमारे ग्राहकों और चालक दल की सुरक्षा और भलाई सर्वोच्च प्राथमिकता बनी हुई है।

 

18 जुलाई 2024 को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को तक उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की उड़ान AI183 ने कॉकपिट क्रू द्वारा कार्गो होल्ड क्षेत्र में एक संभावित समस्या का पता चलने के बाद रूस में क्रास्नोयार्स्क अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (KJA) पर एहतियाती लैंडिंग की। विमान सभी 225 यात्रियों और उड़ान चालक दल के 19 सदस्यों के साथ केजेए में सुरक्षित रूप से उतरा, जो अब उतर गए हैं और आगे की प्रक्रियाओं के लिए टर्मिनल भवन में ले जाया गया है।

चूंकि केजेए में एयर इंडिया का अपना स्टाफ नहीं है, इसलिए हम यात्रियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तीसरे पक्ष की सहायता की व्यवस्था कर रहे हैं। एयर इंडिया सरकारी एजेंसियों और नियामक अधिकारियों के साथ भी संपर्क में है, और हम यात्रियों को जल्द से जल्द सैन फ्रांसिस्को ले जाने के लिए केजेए के लिए एक नौका उड़ान की व्यवस्था कर रहे हैं।

एयर इंडिया में हम सभी यात्रियों और कर्मचारियों के बारे में चिंतित हैं और जितनी जल्दी हो सके नौका उड़ान संचालित करने और उनके इंतजार के दौरान सभी के स्वास्थ्य, सुरक्षा और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। जैसे ही वे उपलब्ध होंगे हम आगे के अपडेट साझा करेंगे।

 

6 जून, 2023 में फ्लाइट को करना पड़ा डायवर्ट

इससे पहले 6 जून, 2023 की दिल्ली-एसएफओ एआई उड़ान को B777-200LR इंजनों में से एक में खराबी के बाद रूसी बंदरगाह शहर मगादान की ओर मोड़ दिया गया था। इस विमान में सवार लगभग 230 लोगों को 39 घंटे के इंतजार के बाद मगदान से बाहर निकाला गया था। बोइंग 777 ने गुरुवार दोपहर 3.44 बजे दिल्ली से उड़ान भरी थी।

पहले भी इस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था

बता दें कि इसी साल मई में सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान के 200 से अधिक यात्रियों को दिल्ली हवाई अड्डे पर परेशानी का सामना करना पड़ा था। इसमें तकनीकी खराबी, एसी के काम न करने और पेलोड संबंधी समस्याओं के कारण उड़ान ने 30 घंटे से अधिक समय की देरी के बाद उड़ान भरी थी। विमान में 200 से अधिक यात्री सवार थे। सूत्रों ने बताया कि चूंकि सैन फ्रांसिस्को में रात में विमान उतारने पर प्रतिबंध है। इसलिए इजाजत लेकर उतारा जाता है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article