IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अखिलेश यादव का माॅमसून ऑफर : 'सौ विधायक लाओ, सरकार बनाओ', केशव मौर्य से जोड़कर देखा जा रहा बयान

01:30 PM Jul 18, 2024 IST
Akhilesh Yadav's monsoon offer
Advertisement

अखिलेश यादव का माॅमसून ऑफर : अखिलेश यादव उपमुख्यमंत्री द्वारा संगठन को सरकार से बड़ा बताने वाले पोस्ट के बाद यूपी सरकार पर कटाक्ष करते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को मानसून ऑफर की घोषणा की, जिसमें उन्होंने असंतुष्टों से सौ विधायक लाने और उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कहा। अखिलेश ने एक्स पर जाकर ऑफर की घोषणा करते हुए कहा, 'मानसून ऑफर: सौ लाओ, सरकार बनाओ'

Highlight : 

अखिलेश यादव का माॅमसून ऑफर

इससे पहले, एक साक्षात्कार में यादव ने कहा कि मौर्य का मुख्यमंत्री बनने का सपना है और अगर वह अपने साथ सौ विधायक ला सकते हैं, तो समाजवादी पार्टी उन्हें सरकार बनाने के लिए पूरा समर्थन देगी। बुधवार को डिप्टी सीएम केपी मौर्य ने अपने कार्यालय से एक्स पर एक पोस्ट करके हलचल मचा दी, जिसमें मौर्य ने कहा, "संगठन सरकार से बड़ा है, कार्यकर्ताओं का दर्द मेरा दर्द है। संगठन से बड़ा कोई नहीं है, कार्यकर्ता ही मेरा गौरव हैं।" इस पोस्ट ने विपक्ष को यह अनुमान लगाने पर मजबूर कर दिया कि यह भाजपा में असंतोष का संकेत है।

सौ विधायक लाओ, सरकार बनाओ- अखिलेश

अखिलेश ने यह भी आरोप लगाया कि सत्ता के लिए भाजपा की लड़ाई का मतलब है कि वह जनता के बारे में नहीं सोच रही है। यादव ने एक्स पर पोस्ट किया, "भाजपा की सत्ता की लड़ाई की गर्मी में यूपी में शासन और प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है। तोड़फोड़ की राजनीति का जो काम भाजपा दूसरे दलों में करती थी, वह अब अपनी पार्टी के अंदर कर रही है। यही कारण है कि भाजपा अंदरूनी कलह के दलदल में धंसती जा रही है।"

केशव मौर्य से जोड़कर देखा जा रहा बयान

मौर्य ने समाजवादी पार्टी प्रमुख पर कटाक्ष करते हुए बुधवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि, भाजपा राज्य और राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर मजबूत है और 2017 की तरह 2027 के विधानसभा चुनावों में भी विजयी होने जा रही है। "सपा बहादुर श्री अखिलेश यादव जी, भाजपा के पास राष्ट्रीय और राज्य दोनों स्तरों पर एक मजबूत संगठन और सरकार है, सपा का पीडीए एक धोखा है। यूपी में सपा की गुंडागर्दी की वापसी असंभव है, भाजपा 2027 के विधानसभा चुनावों में 2017 को दोहराएगी," बता दें कि, 403 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा और उसके सहयोगी दलों के पास 283 सीटें हैं, जबकि सपा के नेतृत्व वाले भारतीय ब्लॉक के पास 107 सीटें हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article