India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अमरनाथ यात्रा: तीर्थयात्रियों का एक और जत्था बाबा बर्फानी के दर्शन को रवाना, श्रद्धालुओं का बढ़ रहा उत्साह

09:50 AM Jul 08, 2024 IST
Advertisement

अमरनाथ यात्रा: तीर्थयात्रियों का एक और जत्था आज सुबह अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर के पंथा चौक से रवाना हुआ। कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच बालटाल और पहलगाम मार्गों के लिए प्रस्थान किया गया। उत्तर प्रदेश के एक उत्साहित तीर्थयात्री अंकप्रधुमन ने कहा कि यह उनका पहली बार अमरनाथ यात्रा का मौका है। उन्होंने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि, "यह पहली बार है जब मैं अमरनाथ जा रहा हूं और मैं बहुत खुश हूं। मैं पहलगाम से जाऊंगा।" सुरक्षा व्यवस्था के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "सुरक्षा सुविधाएं अच्छी हैं और सब कुछ सुचारू रूप से चल रहा है। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैं इस यात्रा पर जा सका।"

लोगों ने जताई खुशी



मध्य प्रदेश के एक अन्य तीर्थयात्री उमेश राठौड़ ने कहा, "मैं पहलगाम से जा रहा हूं। यह पहली बार है जब मैं जा रहा हूं और मैं बहुत खुश हूं। सभी व्यवस्थाएं बहुत अच्छी हैं।" इससे पहले कल तीर्थयात्रियों का एक और समूह श्रीनगर के बालटाल आधार शिविर से रवाना हुआ था। बहुप्रतीक्षित यात्रा पर निकलते समय उत्साहित तीर्थयात्रियों ने 'हर हर महादेव' के नारे लगाए। इंदौर, मध्य प्रदेश की तीर्थयात्री मोनिका ने कहा, "हम बहुत उत्साहित हैं। हमने अचानक योजना बनाई। निश्चित रूप से, भगवान ने हमें बुलाया है। यहां व्यवस्थाएं बहुत अच्छी हैं। कोई समस्या नहीं है। प्रशासन अच्छी देखभाल कर रहा है।"

29 जून को शुरू हुई अमरनाथ यात्रा



हैदराबाद के एक अन्य तीर्थयात्री विजय भास्कर ने कहा कि वह 'बाबा अमरनाथ' की एक झलक पाने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा, "मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं बाबा अमरनाथ के दर्शन करने के लिए उत्सुक हूं। हम तीर्थयात्रियों के लिए बेहतरीन व्यवस्था करने के लिए मैं सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं।" अमरनाथ यात्रा 29 जून को शुरू हुई और 19 अगस्त को समाप्त होगी। भगवान शिव के भक्त कश्मीर हिमालय में स्थित पवित्र गुफा की कठिन वार्षिक तीर्थयात्रा करते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article