IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Amazon Flipkart Policy : अमेज़न और फ्लिपकार्ट ने बदला नियम, अब सर्विस सेंटर के लगाने होंगे चक्कर

03:39 PM Feb 16, 2024 IST
Amazon Flipkart Policy
Advertisement

Amazon Flipkart Policy : अब अमेज़न और फ्लिपकार्ट (Amazon Flipkart Policy) ने अपने कुछ नियम बदल दिए है जिससे ग्राहकों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है। बता दें कि अब ग्राहकों को अमेज़न और फ्लिपकार्ट से डिवाइस खरीदने में परेशानी हो सकती है। अब ग्राहकों को सामान खरीदने के बाद उसे बदलने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

Highlights

अमेज़न और फ्लिपकार्ट ने बदले ये नियम

Amazon Flipkart Policy

अमेज़न और फ्लिपकार्ट (Amazon Flipkart Policy) दोनों कंपनियों ने डिजिटल प्रॉडक्ट पर मिलने वाली 7 दिनों की रिप्लेसमेंट पॉलिसी को अब बंद कर दिया है। बता दें कि दोनों कंपनियां ग्राहक को अभी तक हर सामान पर 7 दिनों तक के अंदर रिप्लेसमेंट कराने की सुविधा देते थे। जिसकी मदद से अगर ग्राहक के पास पहुंचे सामान में कुछ कमी या खराबी निकलती है तो वो शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर शिकायत दर्ज कराकर उसे बदलने की या वापस करने की रिक्वेस्ट डाल देते थे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

अब इस तरह होगा रिप्लेसमेंट

Amazon Flipkart Policy

अब अगर ग्राहक के पास कोई खराब सामान डिलिवर हुआ है तो उसे बदलने के लिए ग्राहक को उस सामान की कंपनी के सर्विस सेंटर में जाना होगा यानी अब ग्राहक को घर बैठे सामान बदलने की सुविधा नहीं मिलेगी। अगर अमेज़न या फ्लिपकार्ट (Amazon Flipkart Policy) से खरीदे गए किसी भी डिजिटल प्रॉडक्ट में कोई कमी या खराबी होती है, उसे बदलने के लिए ग्राहक को कंपनी के सर्विस सेंटर पर ही जाना होगा। इस वजह से इन दोनों कंपनियों ने अपने-अपने प्लेटफॉर्म पर 7 दिनों की रिप्लेसमेंट को बदलकर 7 दिन का सर्विस सेंटर रिप्लेसमेंट कर दिया है।

ग्राहकों को सर्विस सेंटर के लगाने होंगे चक्कर

Amazon Flipkart Policy

अब अगर कोई भी ग्राहक अमेज़न या फ्लिपकार्ट (Amazon Flipkart Policy) से कोई भी डिजिटल प्रॉडक्ट जैसे स्मार्टफोन, स्मार्टवॉच, ईयरबड्स आदि खरीदते हैं, तो उन्हें पहले इन प्रॉडक्ट्स की कंपनी का नजदीकी सर्विस सेंटर का पता जरूर कर लें क्योंकि अगर डिलिवर हुए प्रॉडक्ट में कुछ खराबी हुई, तो आपको उसे बदलने के लिए खुद वो सामान लेकर सर्विस सेंटर तक जाना होगा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article