IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों से मार्च तक रामलला के दर्शन टालने का किया आग्रह

12:12 AM Jan 25, 2024 IST
Advertisement

अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ और लंबी कतारों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की एक बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने अपने शीर्ष मंत्रियों को भव्य मंदिर की यात्रा को स्थगित करने की सलाह दी। सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी ने विस्तृत सुरक्षा विवरण के साथ मंदिर शहर में वीवीआईपी और वीआईपी दौरों के कारण भक्तों की भारी भीड़ और जनता को होने वाली असुविधा पर चिंता जाहिर की।

अयोध्या यात्राओं की योजना बनाएं
सूत्रों ने कहा कि उन्होंने प्रस्तावित किया कि केंद्रीयमंत्री मार्च में अपनी अयोध्या यात्राओं की योजना बनाएं या उन्हें स्थगित कर दें, ताकि इसमें शामिल सभी लोगों के लिए एक सहज और अधिक व्यवस्थित अनुभव सुनिश्चित किया जा सके। इस बीच, बुधवार को दर्शन के लिए मंदिर खोले जाने से पहले आने वाले भक्तों और स्थानीय लोगों में उत्साह और उत्साह देखने लायक था। श्री राम लला की 'प्राण प्रतिष्ठा' और सोमवार को भव्य उद्घाटन के बाद मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। मंगलवार को दर्शन के पहले दिन अनुमानित 5 लाख भक्तों के आने के बाद पवित्र शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी।

एक हजार जवान करेंगे पहरा
रैपिड एक्शन फोर्स के डिप्टी कमांडेंट अरुण कुमार तिवारी ने कहा, "हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भक्तों को असुविधा न हो। मंदिर के अंदर और बाहर लगभग 1,000 जवानों को तैनात किया गया है। तैनाती अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी।

Advertisement
Next Article