India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ABVP के 69वें अधिवेशन में शामिल हुए अमित शाह, बोले "ABVP का Organic Product हूँ"

03:54 PM Dec 08, 2023 IST
अमित शाह
Advertisement

बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के 69वें राष्ट्रीय अधिवेशन के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए। इस दौरान अमित शाह ने ABVP की यात्रा की सराहना की और कहा कि मैं ABVP का Organic Product हूँ। उन्होने कहा मैं आज राष्ट्रीय अधिवेशन के मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होकर कितना गौरव महसूस कर रहा हूं, मैं आपको नहीं समझा पाउंगा।

'75 वर्षों में विद्यार्थी परिषद ने सरकार और समाज को भटकने नहीं दिया'

अमित शाह ने कहा, "छात्र स्वाभाविक रूप से युवा और ऊर्जावान होते हैं, जोश से भरे होते हैं और कभी-कभी रास्ते से भटकने की हद तक पहुंच जाते हैं। फिर भी, विद्यार्थी परिषद दृढ़ बनी हुई है। विद्यार्थी परिषद की संगठनात्मक व्यवस्था इतनी मजबूत और सुव्यवस्थित रही है कि 75 वर्षों में न विद्यार्थी परिषद अपने रास्ते से भटकी,  न सरकार और समाज को भटकने दिया।"

'विद्यार्थी परिषद का संघर्ष स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा'

अमित शाह ने आगे कहा कि, "विद्यार्थी परिषद ने अनेक अवसरों पर संघर्ष किया। ज्ञान, शील और एकता के अपने मूल मंत्र को आत्मसात करते हुए धैर्यपूर्वक अपना मार्ग प्रशस्त किया। देश, शिक्षा जगत और देश की सीमाओं के सामने आई हर चुनौती से विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने संघर्ष किया है। यह देश के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा।"

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article