IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BJP के संगठनात्मक ढांचे की समीक्षा के लिए 25 December को बंगाल में रह सकते हैं Amit Shah

01:58 AM Dec 22, 2023 IST
Advertisement

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को राज्य में भाजपा के संगठनात्मक ढांचे की समीक्षा करने के लिए रविवार रात कोलकाता पहुंच सकते हैं।
भाजपा की राज्य समिति के सूत्रों ने कहा कि शाह के रविवार रात कोलकाता पहुंचने और सोमवार रात फिर से दिल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले राज्य नेतृत्व के साथ लगातार बैठकें करने की संभावना है।

राष्ट्रव्यापी दौरे की शुरुआत पश्चिम बंगाल से करेंगे अमित शाह
भाजपा की राज्य समिति के एक सदस्‍य ने कहा, “हमारे पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार, गृहमंत्री के साथ-साथ पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को विभिन्न राज्यों में भाजपा की संगठनात्मक स्थिति की समीक्षा करने के लिए बड़े पैमाने पर देश का दौरा करना है। पूरी संभावना है कि अमित शाह अपने राष्ट्रव्यापी दौरे की शुरुआत पश्चिम बंगाल से करेंगे।''
उनके अनुसार, यदि शाह राज्य के एक दिवसीय दौरे पर आते हैं, तो उनसे पार्टी के संगठनात्मक ढांचे का जायजा लेने के अलावा, मौजूदा अंतराल को पाटने और सुधारात्मक उपायों को अपनाने के उपाय सुझाने की भी उम्मीद है।

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व का फोकस पश्चिम बंगाल पर
राज्य समिति के सदस्य ने कहा, “अमित शाह से उम्मीद की जाती है कि वह अगले साल के लोकसभा चुनावों के लिए अभियान की रूपरेखा का प्रारंभिक खाका तैयार करेंगे। इसके अलावा राज्य में उन मुद्दों की पहचान करेंगे, जिन्हें उजागर करने की जरूरत है।”
उनके मुताबिक, अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व का फोकस पश्चिम बंगाल पर है।
राज्य समिति के सदस्य ने कहा, “गृहमंत्री ने पहले ही पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 35 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।”

Advertisement
Next Article