India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले - इंडिया गठबंधन का इरादा है भ्रष्टाचारियों को बचाना

11:08 PM Apr 02, 2024 IST
Advertisement

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर कड़ा प्रहार करते हुए मंगलवार को कहा कि इंडिया गठबंधन का गठन भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए किया गया है, साथ ही आश्चर्य जताया कि जो लोग 12 लाख करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार में शामिल हैं, वे घोटालों की ओर इशारा करते हैं, कहते हैं कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए शासन के दौरान सामने आए लोगों को जेल नहीं भेजा जाना चाहिए।
शाह ने संविधान और लोकतंत्र पर सवाल उठाने को लेकर इंडिया गठबंधन पर बोला हमला
यहां पैलेस ग्राउंड में 'शक्ति केंद्र प्रमुखों' के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने संविधान और लोकतंत्र पर सवाल उठाने को लेकर इंडिया गठबंधन पर हमला बोला।
उन्‍होंने कहा कि इंडिया ब्लॉक का गठन भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए किया गया है। 2014 में हमने घोषणा की थी कि पिछले शासन के दौरान 12 लाख करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को जेल भेजा जाएगा। क्या उन्हें जेल भेजा जाना चाहिए या नहीं?”
उन्होंने सवाल किया कि मिस्‍टर राहुल गांधी, क्या आप हमसे सवाल कर रहे हैं? आपके सांसद के आवास से 3.5 करोड़ रुपये नकद जब्त किए गए हैं। आपको इस पर शर्म आनी चाहिए। अधिकारियों ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले पश्चिम बंगाल मंत्रिमंडल के एक मंत्री से 51 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं। यदि जेल नहीं तो क्या इन व्यक्तियों को महल में भेजा जाना चाहिए?
शाह ने कहा कि आपको (विपक्ष का जिक्र करते हुए) सोचना चाहिए कि 3.5 करोड़ रुपये और 51 करोड़ रुपये कहां से आए।
वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व है और दूसरी तरफ इंडिया ब्लॉक भ्रष्टाचार में डूबे लोगों और परिवारों के समूह का प्रतिनिधित्व कर रहा है।
शाह ने कहा कि मैंने देश के अधिकांश हिस्सों की यात्रा की है। मैं जहां भी गया हूं, गांवों के साथ-साथ शहरी इलाकों में युवाओं, बुजुर्गों, नौकरीपेशा और महिलाओं को पीएम मोदी के पक्ष में नारे लगाते सुना गया।
गृहमंत्री ने आगे कहा कि पीएम मोदी पिछले 23 साल मुख्यमंत्री के साथ-साथ 10 साल से प्रधानमंत्री पद पर भी हैं और विपक्ष उन पर 25 पैसे के भी भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप नहीं लगा पाएगा।
कर्नाटक के लोगों को भ्रष्टाचार पसंद नहीं
शाह ने यूपीए शासन के दौरान सामने आए घोटालों की संख्या गिनाते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान 10 वर्षों की अवधि में 12 लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार हुआ था। कर्नाटक के डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार को भ्रष्टाचार की कोई चिंता नहीं है। हालांकि, कर्नाटक के लोगों को भ्रष्टाचार पसंद नहीं है।
उन्होंने आगे कहा कि इस देश के लोग जानते हैं कि 23 वर्षों तक पीएम मोदी एक भी रुपये के भ्रष्टाचार में शामिल नहीं थे। लेकिन जब भी विपक्ष सत्ता में आता है, वे भ्रष्टाचार में लिप्त हो जाते हैं और उन्हें लोगों की कोई चिंता नहीं होती है।
केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि पीएम मोदी ने 23 साल से एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली है। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के एकमात्र नेता हैं। लेकिन राहुल गांधी गर्मियों के दौरान विदेश चले जाएंगे।
पीएम मोदी ने 2014 में किए गए सभी वादे पूरे किए हैं। पच्चीस करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला गया है, 12 करोड़ शौचालय बनाए गए हैं और चार करोड़ गरीबों को घर दिए गए हैं।
अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना
शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक घोषणापत्र में बदलाव नहीं करने के लिए हमारी आलोचना की है। भाजपा ने पहले घोषणापत्र में किए गए सभी वादों को पूरा किया है। धारा 370 को हटा दिया गया, जबकि कांग्रेस 70 वर्षों तक ऐसा नहीं कर सकी। 500 साल तक भगवान राम का कोई ठिकाना नहीं था, अब भव्य राम मंदिर बनाया गया है। जब देश अयोध्या में ऐतिहासिक पल देख रहा था, तब सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे, उन्हें डर था कि उनका वोट बैंक प्रभावित होगा।
गृहमंत्री ने सीएए के मुद्दे पर विपक्ष के रुख की भी आलोचना करते हुए कहा कि क्या पाकिस्तान और बांग्लादेश से अपनी महिलाओं और धर्म को बचाने के लिए भारत आए हिंदू, जैन, सिख, पारसियों को नागरिकता देना गलत है?
शाह ने यह भी कहा कि अगर तीसरे कार्यकाल के लिए वोट दिया गया तो पीएम मोदी की गारंटी है कि वह अर्थव्यवस्था को दुनिया में तीसरे स्थान पर ले जाएंगे।

Advertisement
Next Article