India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Amritpal Singh को सांसद के तौर पर शपथ लेने के लिए असम जेल से दिल्ली ले जाया गया

01:49 PM Jul 05, 2024 IST
Advertisement

Amritpal Singh: जेल में बंद कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह को, सांसद के तौर पर शपथ लेने के लिए शुक्रवार को विशेष विमान से नयी दिल्ली ले जाया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Highlights

Amritpal Singh पंजाब के खडूर साहिब से लोकसभा में दर्ज की जीत

एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब के खडूर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव जीतने वाले सिंह को शपथ ग्रहण के लिए चार दिन की पैरोल दी गई है। सिंह को डिब्रूगढ़ जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच तड़के हवाई अड्डे तक ले जाया गया। डिब्रूगढ़ जेल में वह पिछले साल अप्रैल से बंद है। अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में पंजाब पुलिस की आठ सदस्यीय एक टीम सिंह को ले जाने के लिए बृहस्पतिवार दोपहर यहां पहुंची थी। उन्होंने बताया कि असम पुलिस और जिला प्रशासन की एक टीम सिंह को जेल से हवाई अड्डे तक लेकर गई।

जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी पैरोल में अमृतपाल के लिए शर्ते

पंजाब(Punjab) में अमृतसर के जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी पैरोल आदेश में निर्धारित शर्तों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में रहने के दौरान अमृतपाल सिंह(Amritpal Singh), उनके रिश्तेदार या परिवार के सदस्य मीडिया में कोई बयान नहीं देंगे। सिंह को पिछले साल 23 अप्रैल को अमृतसर से गिरफ्तार किया गया था। अमृतपाल सिंह ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के प्रमुख हैं। वह अपने नौ सहयोगियों के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत जेल में बंद हैं। सिंह को यह भी निर्देश दिया गया है कि वह राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने वाली गतिविधियों से दूर रहें।



अमृतपाल सिंह एक साल से अधिक समय से काट रहा जेल की सजा

पिछले महीने लोकसभा चुनाव में जीत के बाद जेल में बंद अमृतपाल सिंह से उनके माता-पिता तरसेम सिंह और बलविंदर कौर तथा पत्नी किरणदीप कौर ने मुलाकात की थी। अमृतपाल ने कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा को हराकर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर खडूर साहिब सीट 1.97 लाख वोटों से जीती है। अमृतपाल और उनके एक रिश्तेदार सहित संगठन के दस सदस्य एक साल से अधिक समय से जेल में हैं। इन लोगों को पंजाब के विभिन्न हिस्सों से राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article