India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आंध्र प्रदेश : टीडीपी नेता नारा लोकेश ने चंद्रबाबू नायडू की सरकार में मंत्री पद की ली शपथ

11:10 AM Jun 24, 2024 IST
TDP Leader Nara Lokesh
Advertisement

आंध्र प्रदेश : तेलुगु देशम पार्टी के नेता नारा लोकेश ने सोमवार को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में सचिवालय में मानव संसाधन, आईटी, इलेक्ट्रॉनिक्स और रियल-टाइम गवर्नेंस मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया। शुक्रवार को सोलहवीं आंध्र प्रदेश विधानसभा शुरू हुई और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के साथ नारा लोकेश और नंदमुरी बालकृष्ण ने सदस्य के रूप में शपथ ली।

Highlight : 

चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में सदन में पहुंचे नायडू

नायडू ने नवंबर 2021 में कसम खाई थी कि वह मुख्यमंत्री बनने के बाद ही विधानसभा में लौटेंगे। चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में सदन में पहुंचने पर उन्हें खड़े होकर तालियां बजाई गईं। टीडीपी विधायक जी बुचैया चौधरी ने प्रोटर्म स्पीकर के रूप में कार्यवाही की अध्यक्षता की। टीडीपी सुप्रीमो ने 12 जून को अपने मंत्रिपरिषद के साथ आंध्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

आंध्र प्रदेश विधानसभा में टीडीपी के 135 विधायक

बुधवार को पवन कल्याण ने उपमुख्यमंत्री और पंचायत राज तथा ग्रामीण विकास, पर्यावरण, वन, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा ग्रामीण जल आपूर्ति मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। टीडीपी ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के साथ-साथ भाजपा और जनसेना पार्टी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा था। टीडीपी-भाजपा-जनसेना पार्टी गठबंधन ने विधानसभा के साथ-साथ संसदीय चुनावों में भी शानदार जीत दर्ज की। आंध्र प्रदेश विधानसभा में टीडीपी के 135 विधायक हैं, जबकि जनसेना पार्टी के 21 और भाजपा के आठ विधायक हैं। विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के 11 विधायक हैं।

मंत्री नारा लोकेश ने प्रजा दरबार की शुरुआत की

शनिवार को आंध्र प्रदेश के मंत्री नारा लोकेश ने उंडावल्ली स्थित अपने आवास पर 'प्रजा दरबार' लगाया। लोकेश ने अपने निर्वाचन क्षेत्र मंगलागिरी के लोगों से सीधे संवाद करने और उनकी शिकायतों को दूर करने के लिए "प्रजा दरबार" की शुरुआत की। एक प्रेस विज्ञप्ति में टीडीपी ने कहा था कि वह हर सुबह अपने आवास पर स्थानीय लोगों से मिलेंगे और उनकी समस्याएं सुनेंगे तथा समाधान सुझाएंगे।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article