India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

केंद्रीय मंत्री Anupriya Patel का बड़ा बयान, निजी क्षेत्रों में 4th ग्रेड की सभी नौकरियों में आरक्षण का हो पालन

09:55 PM Aug 04, 2024 IST
Advertisement

Anupriya Patel on Reservation: केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने निजी क्षेत्र में चतुर्थ श्रेणी की नौकरियों में आरक्षण लागू करने की अपनी मांग को एक बार फिर से दोहराया है। अनुप्रिया पटेल ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा, निजी क्षेत्रों में आउटसोर्सिंग के जरिए चतुर्थ श्रेणी के पदों पर की जाने वाली नियुक्तियों में आरक्षण का पालन नहीं किया जाता है। वंचित वर्ग के लोगों को चतुर्थ श्रेणी की नौकरी मिलती थी। जब इन पदों पर आउटसोर्सिंग के जरिए भर्ती की जाती है, तो आरक्षण कानून का पालन नहीं होता है।

Highlights:

जनभावनाओं के खिलाफ है नजूल बिल- Anupriya Patel

दरअसल, उन्होंने इस मामले में कहा कि हमारी पार्टी चाहती है कि निजी क्षेत्रों में आउटसोर्सिंग के जरिए चतुर्थ श्रेणी की सभी नौकरियों में आरक्षण का पालन किया जाए। राज्य सरकार द्वारा पेश उत्तर प्रदेश नजूल संपत्ति (सार्वजनिक प्रयोजनों के प्रबंधन और उपयोग) विधेयक, 2024 पर पटेल ने कहा कि यह अनावश्यक है। उन्होंने कहा, इसे उच्च सदन द्वारा पहले ही समिति को भेजा जा चुका है। समिति इस पर विचार करेगी और अपनी सिफारिश देगी। हमारी पार्टी को लगता है कि यह अनावश्यक है और जनभावनाओं के खिलाफ है।

अयोध्या मामले पर कहा- "अपराधियों का कोई धर्म नहीं होता है"

अयोध्या बलात्कार मामले पर पटेल ने कहा कि ''अपराधियों का कोई धर्म नहीं होता है।'' उन्होंने कहा, महिलाओं के खिलाफ अपराध के लिए जो भी दोषी है, उसे सजा मिलनी चाहिए। सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। राज्य में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा और सभी सहयोगी दल उसके उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने जाति जनगणना की पार्टी की मांग को भी दोहराया और कहा कि बिहार ने इसकी शुरुआत कर दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article