IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राजौरी में सेना के शिविर पर हमला, मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

11:07 AM Jul 22, 2024 IST
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सोमवार को एंटी-टेरर ऑपरेशन में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया और एक जवान घायल हो गया। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने राजौरी जिले के गुंडा खवास गांव में शौर्य चक्र विजेता परषोत्तम कुमार के घर के पास नाका पर सुबह करीब 3 बजे हमला किया। अधिकारियों ने बताया, "हमले में एक जवान को गोली लगी है वहीं एक गाय मारी गई। आतंकवादियों की गतिविधि के बारे में सूचना मिलने के बाद चेकपोस्ट बनाए गए। राजौरी जिले के कालाकोट इलाके में एक आतंकवादी को मार गिराने में मदद करने के लिए परषोत्तम कुमार को हाल ही में राष्ट्रपति द्वारा शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था। हमले के बाद बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया, जो जारी है।"

आतंकवादियों से निपटने को सेना के जवान तैनात



सेना ने जम्मू संभाग के पहाड़ी जिलों में सक्रिय आतंकवादियों के समूह से निपटने के लिए करीब 4000 अतिरिक्त सैनिकों को तैनात किया है। आतंकवाद को खत्म करने के लिए इन जिलों में पैरा कमांडो और पर्वतीय युद्ध में प्रशिक्षित सैनिकों की तैनाती की गई है। शांतिपूर्ण जम्मू संभाग में आतंकवादी हमलों में तेजी दर्ज की गई है। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की हिट-एंड-रन रणनीति से निपटने के लिए संशोधित रणनीति अपनाई है। इस साल 9 जून से जम्मू संभाग में छह आतंकवादी हमले हुए हैं, जिनमें 12 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं। ये हमले पुंछ, राजौरी, डोडा और कठुआ जिलों में हुए हैं, जिसमें आतंकवादियों ने घने जंगलों वाले इलाकों में घात लगाकर हमला किया।

इलाके में तलाशी अभियान जारी



सूत्रों ने बताया कि सेना ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। हालात को देखते हुए सुरक्षाबलों की एक और टुकड़ी को घटनास्थल रवाना कर दिया गया है। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। बता दें कि सेना ने जम्मू संभाग के पहाड़ी जिलों में सक्रिय आतंकवादियों के समूह से निपटने के लिए करीब 4,000 अतिरिक्त सैनिकों को तैनात किया है। आतंकवाद को खत्म करने के लिए इन जिलों में पैरा कमांडो और पर्वतीय युद्ध में प्रशिक्षित सैनिकों की तैनाती की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article