IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कठुआ हमले को लेकर सेना का सर्च ऑपेरशन तेज, पूछताछ के लिए 24 हिरासत में

09:24 AM Jul 11, 2024 IST
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सोमवार को सेना के वाहन पर घात लगाकर हमला करने वाले आतंकवादियों का पता लगाने के लिए सुरक्षा बल व्यापक तलाशी अभियान चला रहे हैं। तीन दिनों में अब तक दो दर्जन से अधिक लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। कठुआ, उधमपुर और भद्रवाह के तीन अलग-अलग हिस्सों में यह अभियान जारी है। इन इलाकों में रुक-रुक कर हो रही बारिश के बावजूद अभियान चल रहा है।

आतंकवादी हमले में पांच सैनिक शहीद



आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादी अभी भी कठुआ जिले के बदनोटा गांव से सटे जंगली इलाके में छिपे हुए हैं। बता दें कि यहीं पर सोमवार को हुए आतंकवादी हमले में पांच सैनिक मारे गए थे और पांच अन्य घायल हो गए थे। सूत्रों ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों से आतंकवादी हमले के बारे में पूछताछ की जा रही है। उम्मीद है कि उनसे पूछताछ में कुछ महत्वपूर्ण सुराग सामने आएंगे। उधमपुर, सांबा, पुंछ और राजौरी जिलों के जंगली इलाकों में भी पर्याप्त संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। तलाशी अभियान राजौरी और पुंछ जिलों में भी चल रहा है।

तलाशी अभियान हुआ तेज



सेना के पैरा कमांडो घने जंगलों में सर्जिकल स्ट्राइक करने में माहिर हैं, वो कठुआ के जंगलों में तैनात हैं। तलाशी अभियान में ड्रोन, खोजी कुत्ते, हेलीकॉप्टर, मेटल डिटेक्टर की मदद ली जा रही है। डोडा जिले के गांधी भगवा के जंगलों में भी तलाशी अभियान चल रहा है। कठुआ के बदनोटा गांव के ग्रामीण अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। सोमवार को हुआ आतंकी हमला इस शांतिपूर्ण इलाके में पहला आतंकी हमला था। यह इलाका कठुआ शहर से करीब 150 किलोमीटर दूर है। सुरक्षा बलों का मानना है कि बदनोटा गांव के पास सोमवार को घात लगाकर हमला करने वाले दो आतंकवादी घायल हो गए थे और वे इस अवस्था में बहुत दूर नहीं जा सकते। सभी वाहनों की पूरी जांच की जा रही है। यात्रा करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सही पहचान और तलाशी के बाद ही जाने दिया जा रहा है। इससे पहले कठुआ में सैन्य वाहनों पर हुए आतंकी हमले की जांच में जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ एनआईए भी सहयोग करेगी और इसी के चलते केंद्रीय जांच एजेंसी ने अपनी एक विशेष टीम को कठुआ पहुंच चुकी है। वहीं आतंकियों की तलाश में जुटे सुरक्षाबलों का अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा और कठुआ के पहाड़ी क्षेत्रों से लेकर ऊधमपुर के बसंतगढ़ तक जंगल व पहाड़ में छापेमारी की गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article