India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

असम : बेदखली अभियान पर हमला करने वाली भीड़ के खिलाफ पुलिस की जवाबी कार्रवाई

09:24 AM Sep 13, 2024 IST
Advertisement

असम : असम के कामरूप जिले में बेदखली अभियान के दौरान पुलिस कर्मियों और सरकारी अधिकारियों पर हमला करने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा। सरमा ने गुरुवार को कहा कि बेदखली अभियान शांतिपूर्ण तरीके से चलाया गया था, लेकिन कांग्रेस के व्यवधान के बाद स्थिति 'बदतर' हो गई।

Highlight : 

घटना में करीब 22 पुलिसकर्मी और एक राजस्व सर्कल अधिकारी घायल

गुरुवार को कामरूप जिले के सोनापुर इलाके में हुई इस घटना में करीब 22 पुलिसकर्मी और एक राजस्व सर्कल अधिकारी घायल हो गए। कल गुवाहाटी में राज्य भाजपा मुख्यालय में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए सरमा ने कहा, बेदखली अभियान शांतिपूर्ण ढंग से चला। जब सुबह कांग्रेस ने बेदखली अभियान का विरोध करना शुरू किया, तो स्थिति और खराब हो गई और बड़ी संख्या में लोगों ने लाठी-डंडों के साथ पुलिस और सरकारी अधिकारियों की टीम पर हमला कर दिया, जो आज इलाके में गए थे। 22 पुलिसकर्मी और एक राजस्व मंडल अधिकारी घायल हो गए। पुलिस ने भी गोलियां चलाईं और दो लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए ।

टीम पर पथराव और हमला

मुख्यमंत्री ने कहा, सोनापुर एक आदिवासी बेल्ट और ब्लॉक क्षेत्र है और सरकार ने अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ बेदखली अभियान चलाया था। गुरुवार को, सोनापुर राजस्व मंडल के मंडल अधिकारी नितुल खटानियार, जो भीड़ के हमले में घायल हो गए थे, मीडिया को बताया कि, जब वे मौके पर पहुंचे, तो लगभग 1500 लोगों ने उन्हें दो तरफ से घेर लिया और टीम पर पथराव और हमला करना शुरू कर दिया।

नितुल खटानियार ने कहा, पिछले दो दिनों में हमने उस इलाके में अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ बेदखली अभियान चलाया, लेकिन पूरा अभियान शांतिपूर्ण तरीके से चलाया गया। आज हम उस इलाके में आकलन करने गए थे। लेकिन करीब 1500 लोगों ने हमें दो तरफ से घेर लिया और पथराव शुरू कर दिया। भीड़ के पास बांस की छड़ें और धारदार हथियार भी थे। इस घटना में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। कई पुलिसकर्मी और मैं भी घायल हो गए।

उन्होंने आगे कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। इससे पहले कामरूप जिला प्रशासन ने उस इलाके में अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ बेदखली अभियान चलाया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article