IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Assam: बिना इजाजत वाले रूट पर गए राहुल, जोरहाट पुलिस ने किया मामला दर्ज किया

10:04 AM Jan 19, 2024 IST
Advertisement

Assam: जोरहाट पुलिस ने अपने मूल मार्ग से कथित विचलन के लिए कांग्रेस की चल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा से जुड़े कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, अधिकारियों ने कहा।

Highlights

न्याय यात्रा पर कांग्रेस

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में यात्रा गुरुवार को असम में पहुंची। अपनी यात्रा के छठे दिन, राहुल ने शुक्रवार को नाव से ब्रह्मपुत्र नदी पार की और असम के एक द्वीप माजुली के लिए रवाना हुए। इसकी जानकारी पार्टी ने राहुल की एक तस्वीर साझा करते हुए बताया, जिसमें वह साथी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ शुक्रवार को ब्रह्मपुत्र में नाव पर सवार थे।

BJP यात्रा में डाल रही है बाधा-राहुल

गुरुवार को जोरहाट में संचार के प्रभारी कांग्रेस महासचिव, जयराम रमेश ने दावा किया कि राज्य में हिमंत बिस्वा शर्मा के नेतृत्व वाली BJP सरकार 'यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास कर रही है कि भारत जोड़ो यात्रा सफल न हो।' "हम 25 जनवरी तक असम में ही रहेंगे। वहीं राज्य सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास कर रही है कि भारत जोड़ो यात्रा यहां सफल न हो। असम सरकार यात्रा में बाधाएं पैदा कर रही है, लेकिन हमें विश्वास है कि असम के सभी वर्ग, जिनमें युवा भी शामिल हैं और महिलाएं सुनेंगी कि राहुल गांधी क्या कहना चाहते हैं।'

सबसे भ्रष्ट सरकार राज्य में है- राहुल

राहुल ने भी हिमंत सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि देश की "सबसे भ्रष्ट सरकार" राज्य में काम कर रही है। पड़ोसी नागालैंड से यात्रा के क्षेत्र में पहुंचने के बाद शिवसागर जिले के हेलोवेटिंग में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, राहुल ने सत्तारूढ़ भाजपा और उसके भगवा मूल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर "नफरत फैलाने और सार्वजनिक धन लूटने" का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "शायद, भारत में सबसे भ्रष्ट सरकार असम में है। हम भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान असम के मुद्दों को उठाएंगे।" इससे पहले, मंगलवार को, असम के CM ने कई कांग्रेस नेताओं द्वारा ग्रामीण महिलाओं के लिए नई घोषित योजना के फॉर्म-वितरण कार्यक्रम की तारीख इस तरह से तय करने के दावे का खंडन किया कि यह उन जिलों और आसपास के यात्रा कार्यक्रम के साथ टकराता है।

18-19 जनवरी होने वाले कार्यक्रम रद्द

उन्होंने कहा कि उन्होंने उन क्षेत्रों में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस के कार्यक्रमों के साथ टकराव से बचने के लिए 18-19 जनवरी को राज्य के ऊपरी जिलों में अपने सभी पूर्व नियोजित कार्यक्रम रद्द कर दिए।

CM शर्मा ने कही ये बात

मंगलवार को गुवाहाटी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, असम के CM ने कहा कि राज्य सरकार ने राहुल के राज्य में आगमन से बहुत पहले कल्याणकारी योजनाओं के लिए फॉर्म के वितरण की तारीखों की घोषणा की थी।

"यह राहुल गांधी का (यात्रा कार्यक्रम) है जो हमारी कल्याण तिथियों (वह तारीखें जिस पर एक नई योजना के लिए फॉर्म वितरित किए जाने हैं) के साथ मेल खा रहा है। हमने इसके लिए कोई योजना नहीं बनाई थी। हमें पता था कि वह आ रहे हैं, उससे पहले ही तारीखें घोषित कर दी गईं।" सरमा ने कहा. (एएनआई)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article