IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Assembly Bypolls 2024: 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू

10:21 AM Jul 10, 2024 IST
Advertisement

Assembly Bypolls 2024:  मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार समेत देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हो गई है। वोटिंग शाम छह बजे तक जारी रहेगी। नतीजे 13 जुलाई को घोषित किए जाएंगे। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा विधानसभा के उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। शुरुआती दौर में हल्की बारिश के चलते मतदान केंद्रों पर वोटरों की भीड़ कम दिखाई दे रही है। अमरवाड़ा विधानसभा के 2,56,959 मतदाता 332 मतदान केंद्रों पर वोट डालेंगे।

मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हुई



वहीं हमीरपुर के बाल स्कूल में सुबह सात बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू होते ही लोगों ने मतदान किया। बाल स्कूल में तीन पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। जिसमें दो पोलिंग स्टेशनों पर महिला कर्मचारी की तैनाती की गई है। निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार सोनी ने बताया कि विधानसभा उपचुनाव के लिए हमीरपुर में पूरी तरह से तैयारियां मुकम्मल कर ली गई थी। बुधवार को सुबह सात बजे से मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हो गई है। 94 मतदान केंद्रों सुबह 4:00 बजे से ही कर्मचारी और अधिकारी तैनात कर दिए गए।

इन सीटों पर हो रहे उपचुनाव



बता दें कि पश्चिम बंगाल की रायगंज, राणाघाट दक्षिण, बागदा और मानिकतला पर उपचुनाव हो रहे हैं। उत्तराखंड में बद्रीनाथ और मंगलौर, पंजाब में जालंधर पश्चिम सीट के लिए मतदान हो रहा है। वहीं हिमाचल प्रदेश में देहरा, हमीरपुर और नालागढ़, बिहार में रूपौली, तमिलनाडु में विक्रवंदी, मध्य प्रदेश में अमरवाड़ा में उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। इस चुनाव में हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुखू की पत्नी कमलेश ठाकुर समेत कई दिग्गज और कुछ नए चेहरे मैदान में हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article