IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi के स्वागत में ऑस्ट्रियाई कलाकारों ने गाया वंदे मातरम, अद्भुत प्रस्तुति से प्रधानमंत्री हुए मंत्रमुग्ध

12:08 PM Jul 10, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) रूस के बाद दो दिन के दौरे पर ऑस्ट्रिया पहुंच गए हैं। राजधानी वियना के होटल रिट्ज- कार्लटन में कलाकारों ने 'वंदे मातरम' की विशेष प्रस्तुति के साथ PM मोदी का भव्य स्वागत किया। PM मोदी ऐतिहासिक यात्रा पर मंगलवार को ऑस्ट्रिया पहुंचे। नरेंद्र मोदी 41 वर्षों में इस देश का दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। PM मोदी के आगमन पर ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। इसके बाद दोनों नेता रिट्ज-कार्लटन होटल पहुंचे, जहां उनका स्वागत 'वंदे मातरम' के विशेष प्रदर्शन के साथ किया गया।

PM ऑस्ट्रिया राष्ट्रपति से भी करेंगे मुलाकात



इस दौरान PM मोदी को भारतीय समुदाय के सदस्यों ने भी शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वान डेर बेलेन से मुलाकात करेंगे और बाद में चांसलर नेहमर के साथ दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करेंगे। ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर ने सोशल मीडिया पर PM मोदी के साथ तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा, "वियना में आपका स्वागत है। ऑस्ट्रिया में आपका स्वागत करना हमारे लिए खुशी और सम्मान की बात है। ऑस्ट्रिया और भारत मित्र व साझेदार हैं। मैं आपकी यात्रा के दौरान हमारी राजनीतिक और आर्थिक चर्चाओं का इंतजार कर रहा हूं।"

PM मोदी ने ऑस्ट्रिया चांसलर को स्वागत के लिए दिया धन्यवाद



वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर को 'गर्मजोशी से स्वागत के लिए धन्यवाद दिया। इसके साथ ही कहा कि वह बैठक के लिए उत्सुक हैं। हमारे देश विश्व की भलाई के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे।" पीएम मोदी ने एक्स पर एक अन्य पोस्ट में कहा, "चांसलर कार्ल नेहमर, वियना में आपसे मिलकर खुशी हुई। भारत-ऑस्ट्रिया की दोस्ती मजबूत है और आने वाले समय में यह और भी मजबूत होगी।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऑस्ट्रिया यात्रा के दौरान दोनों देश अपने संबंधों को और मजबूत बनाने तथा विभिन्न भू-राजनीतिक चुनौतियों पर सहयोग के तरीकों पर विचार करेंगे। सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में दोनों नेताओं के बीच गर्मजोशी भरी बातचीत दिखी, जिसमें गले मिलना और कार्ल नेहमर द्वारा पीएम मोदी के साथ ली गई सेल्फी भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी आज ऑस्ट्रिया में कई अलग-अलग कार्यकर्मों में हिस्सा लेंगे। वह वियना में उद्योगपतियों से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी ऑस्ट्रिया में रह रहे भारतीय नागरिकों से भी बातचीत करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article