India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Baba Siddique Murder: सुपुर्द-ए-खाक हुए बाबा सिद्दीकी, हत्याकांड में अब तक 3 आरोपी गिरफ्तार

02:34 AM Oct 14, 2024 IST
Advertisement

Baba Siddique Murder: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अजित गुट के दिग्गज नेता बाबा सिद्दीकी की कल गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने अब तक हत्याकांड में 6 में से तीसरे संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया है। बांद्रा ईस्ट में उनके ऊपर कई राउंड फायरिंग हुई, जिसमें से तीन गोली उन्हें लगी। जिसके बाद गंभीर हालत में बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं, पुलिस ने फेसबुक पर बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाला शुभम लोनकर के भाई प्रवीण लोनकर को पुणे में गिरफ्तार किया है।

Highlight

 

सुपुर्द-ए-खाक हुए बाबा सिद्दीकी

राजकीय सम्मान के साथ NCP नेता बाबा सिद्दीकी को मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया है। सिद्दीकी की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में राजनेता, बॉलीवुड हस्तियां और उनके हजारों समर्थक शामिल हुए। वहीं, अंतिम विदाई देने के लिए बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान सिद्दीकी के आवास पर गए थे। बाबा सिद्दीकी के ऊपर उनके बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर ही हमलावरों ने फायरिंग की थी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। बाबा के जनाजे में उप मुख्यमंत्री अजित पवार, नेता छगन भुजबल और प्रफुल पटेल भी मौजूद रहे।

इससे पहले हत्या के तुरंत बाद पकड़े गए दोनों आरोपियों को पुलिस मुंबई के किला कोर्ट लेकर गई । जहां पर पुलिस ने एक आरोपी को 7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया वहीं एक आरोपी धर्मराज ने खुद को नाबालिग बताया, जिसके कारण कोर्ट ने उसको अस्थि जांच से असली उम्र पता करने के बाद पेश करने के लिए कहा। हालांकि पुलिस के मुताबिक आरोपी के आधारकार्ड में उसकी उम्र 21 साल है। आरोपी और उसके वकील के बार-बार कहने पर पुलिस उसकी अस्थि जांच के लिए तैयार हो गई है।

तीसरे आरोपी प्रवीण लोनकर गिरफ्तार

बाबा सिद्दीकी की हत्या में तीसरा आरोपी प्रवीण लोनकर को भी मुंबई क्राइम ब्रांच ने अरेस्ट कर लिया है। पुणे के धर्मराज कश्यप और शिव प्रसाद गौतम एक स्क्रैप की दुकान में काम करते थे और इसी के बगल में प्रवीण लोनकर की डेयरी थी. प्रवीण लोनकर सुबू लोनकर का भाई है। सूबु लोनकर ने आज सुबह सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की थी। इसमें उसने बिश्नोई गैंग के जिम्मेदारी लेने की बात कही थी।

सलमान खान के घर के बाहर सिक्योरिटी टाइट

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद अब सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर भी सिक्योरिटी टाइट कर दी गई है। सलमान खान के घर की सुरक्षा इसलिए बढ़ाई गई है, क्योंकि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इसी साल अप्रैल के महीने में सलमान खान के घर पर फायरिंग करवाई थी। बाबा सिद्दीकी के सियासी गलियारों के साथ ही बॉलीवुड सितारों से भी संबंध अच्छे रहे थे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article