IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इस्तीफे के बाद बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) का बड़ा बयान

05:43 PM Feb 08, 2024 IST
Advertisement

गुरुवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) ने कहा कि वह आगे बढ़ गए हैं क्योंकि अब इस पुरानी पार्टी में उनकी 'जरूरत नहीं' थी।

Highlights:

48 साल बाद कांग्रेस से दिया इस्तीफा

बाबा सिद्दीकी ने कहा, ''मुझे फैसला लेना था और मैंने फैसला ले लिया है। जब आपको कोई बात समझ में न आए और बार-बार कहने पर भी उसमें सुधार न हो तो आपको यह समझ लेना चाहिए कि अब आपकी कोई जरूरत नहीं है और आपको आगे बढ़ जाना चाहिए। तो, मैं आगे बढ़ गया हूं।” यहां पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मंत्री ने कहा कि बार-बार अपनी बात रखने के बावजूद जब काम नहीं हो तो किनारा कर लेना ही बेहतर है। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल होंगे, तो उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में 10 फरवरी को निर्णय लेंगे। उन्होंने कहा, “मैं 10 फरवरी को निर्णय लूंगा। आप देखेंगे कि मैं कहाँ जा रहा हूँ,” उन्होंने कहा। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने गुरुवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे की घोषणा की। वह 48 साल से सबसे पुरानी पार्टी से जुड़े हुए थे।

मुंबई कांग्रेस प्रमुख ने इस्तीफे को किया खारिज

इस बीच, मुंबई कांग्रेस प्रमुख वर्षा एकनाथ गायकवाड़ ने बाबा सिद्दीकी पर निशाना साधा और कहा कि उनके इस्तीफे से सबसे पुरानी पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। “लोग कपड़ों की तरह पार्टियाँ बदल रहे हैं। वह अपने स्वार्थ के लिए गए हैं।' जो उनकी पार्टी और विचारों के नहीं, उनके बारे में क्या बात करें। आज जब कांग्रेस को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी तो उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी। हालाँकि, कांग्रेस में लोग आते-जाते रहते हैं। हमारी पार्टी एक विचार है और विचार कभी नहीं मरते। आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी और मजबूती से काम करेगी।'' बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी वर्तमान में मुंबई के बांद्रा (पूर्व) से कांग्रेस विधायक हैं।

सिद्दीकी का राजनीतिक करियर

बाबा सिद्दीकी 1999, 2004 और 2009 में लगातार तीन बार विधायक रहे, और उन्होंने खाद्य और नागरिक आपूर्ति, श्रम और एफडीए राज्य मंत्री (2004-08) के रूप में भी काम किया था और पहले नगर निगम पार्षद के रूप में भी काम किया था। लगातार दो कार्यकाल (1992-1997)। उन्होंने मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी और महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article