India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bangladesh में हिंदू मंदिरों पर हो रहे हमलों पर विदेश मंत्रालय ने जताई चिंता

04:19 PM Oct 12, 2024 IST
Advertisement

Bangladesh की राजधानी ढाका के तांतीबाजार में पूजा मंडप पर हमले और सतखीरा में प्रतिष्ठित जेशोरेश्वरी काली मंदिर में चोरी की घटना पर विदेश मंत्रालय ने निंदा करते हुए बांग्लादेश सरकार से हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यकों और उनके पूजा स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आह्वान किया है।

Bangladesh पर विदेश मंत्रालय ने जताई चिंता

Bangladesh की राजधानी ढाका के तांतीबाजार में पूजा मंडप पर हमले और सतखीरा में प्रतिष्ठित जेशोरेश्वरी काली मंदिर में चोरी की घटना पर विदेश मंत्रालय ने निंदा करते हुए बांग्लादेश सरकार से हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यकों और उनके पूजा स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आह्वान किया है। बता दें कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर विदेश मंत्रालय का एक बयान पोस्ट किया। उन्होंने अपने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ‘बांग्लादेश में पूजा मंडप पर हमले और हिंदू मंदिरों को अपवित्र करने और क्षति पहुंचाने पर हमारा बयान’।

विदेश मंत्रालय के इस बयान में बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हुए हमले और चोरी की निंदा करते हुए, बांग्लादेश सरकार से हिंदुओं और सभी अल्पसंख्यकों और उनके पूजा स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आह्वान किया गया है।विदेश मंत्रालय के इस बयान में लिखा है, “हमने ढाका के तांतीबाजार में पूजा मंडप पर हमले और सतखीरा में प्रतिष्ठित जेशोरेश्वरी काली मंदिर में चोरी की घटना को गंभीर चिंता के साथ देखा है। ये निंदनीय घटनाएं हैं। हम पिछले कई दिनों से देख रहे हैं कि वे मंदिरों और देवताओं को अपवित्र करने और नुकसान पहुंचाने में व्यवस्थित पैटर्न का पालन करते हैं।

ज्ञात हो कि बांग्लादेश(Bangladesh ) में नवरात्रि के अवसर पर चल रही दुर्गा पूजा में करीब 35 अप्रिय घटनाएं घट चुकी हैं। इसमें स्थानीय पुलिस ने 17 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस ने करीब 12 से ज्यादा मामले भी दर्ज किए हैं।उल्लेखनीय है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उपहार में दिया गया एक स्वर्ण मुकुट बांग्लादेश के एक मंदिर से चोरी हो गया। इससे पहले बांग्लादेश के सतीखिरा स्थित जेशोरेश्वरी मंदिर से दुर्गा पूजा के दौरान काली माता का मुकुट चोरी हो गया था। यह मुकुट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च 2021 में अपनी बांग्लादेश यात्रा के दौरान मंदिर को भेंट किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article