For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

बारामूला में मतदान केंद्र से आतंकवादी के भाई की अपील, 'हथियार छोड़ें, परिवार के पास लौटें'

01:17 PM May 20, 2024 IST
बारामूला में मतदान केंद्र से आतंकवादी के भाई की अपील   हथियार छोड़ें  परिवार के पास लौटें

Baramulla Election: बारामूला लोकसभा क्षेत्र में मतदान जारी है, जम्मू-कश्मीर सीट पर वोट डालने के बाद एक व्यक्ति, जिसका भाई आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) में शामिल हो गया था, ने उससे शांति के हित में आत्मसमर्पण करने और घर लौटने का आग्रह किया। मतदाता, रऊफ अहमद लोन, सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी उमर लोन का भाई है, जो आतंकवाद से संबंधित कई मामलों में वांछित था।

Highlights:

  • बारामूला लोकसभा क्षेत्र में पांचवें चरण का चुनाव चल रहा है
  • एक आतंकवादी के भाई ने शांति के हित में आत्मसमर्पण करने और घर लौटने का आग्रह किया
  • रऊफ अहमद लोन, सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी उमर लोन का भाई है

रऊफ अहमद लोन ने क्या कहा

रऊफ अहमद लोन ने पट्टन में संवाददाताओं से कहा, "मतदान मेरा अधिकार है, इसलिए मैं अपना वोट डालता हूं। मैं सभी से अपील करता हूं कि वे अपना वोट डालें क्योंकि उसके बाद विकासात्मक कार्य होंगे। मतदान केंद्रों पर आएं और अपना वोट बर्बाद न करें।"

अमिट स्याही से सनी अपनी उंगली उठाते हुए, रूफ ने अपने भाई से हथियार डालने और अपने परिवार के पास लौटने की अपील की। लोन ने कहा, "मैं अपने भाई उमर से (सुरक्षा बलों के सामने) आत्मसमर्पण करने की अपील करता हूं। अगर वह ऐसा करता है, तो यह बहुत बेहतर होगा, वह अपनी मां और परिवार के पास लौट आएगा।" इस साल अप्रैल में उमर की मां ने भी उससे सेना के सामने आत्मसमर्पण करने की अपील जारी की थी.

बारामूला में मतदान

जम्मू-कश्मीर के बारामूला लोकसभा क्षेत्र में सोमवार को मतदान के पहले चार घंटों में 17.37 लाख मतदाताओं में से 21.30 प्रतिशत से अधिक ने वोट डाला। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ। चुनाव विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि पूरे लोकसभा क्षेत्र में मतदान सुचारू रूप से चल रहा है, जिसमें 18 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं और यह चार जिलों बारामूला, बांदीपोरा, कुपवाड़ा और बडगाम में फैला हुआ है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Gautam Kumar

View all posts

Advertisement
×