India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM मोदी के गुजरात दौरे से पहले CM पटेल ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा

02:47 AM Sep 15, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 से 17 सितंबर तक झारखंड, गुजरात और ओडिशा का दौरा करने वाले हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी 16 सितंबर को गुजरात दौरे पर जाएंगे। वह अहमदाबाद स्थित जीएमडीसी मैदान से करोड़ों रुपए के विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।
पटेल ने कार्यक्रम को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की
पीएम मोदी के दौरे से पहले मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने रविवार को जीएमडीसी मैदान पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। पटेल ने कार्यक्रम को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये।
इस मौके पर स्थानीय विधायक, मुख्य सचिव राज कुमार, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव पंकज जोशी, शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव अश्विनी कुमार, अहमदाबाद महानगर पालिका आयुक्त एम. थेन्नारसन, गुजरात शहरी विकास कंपनी (जीयूडीसी) के प्रबंध निदेशक राजकुमार बेनीवाल, अहमदाबाद जिला कलेक्टर प्रवीणा डी. के. तथा अहमदाबाद शहर पुलिस आयुक्त जी. एस. मलिक सहित तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।
प्रधानमंत्री गांधीनगर में पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लाभार्थियों से करेंगे बातचीत
16 सितंबर को प्रधानमंत्री गांधीनगर में पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे।
इसके बाद वे महात्मा मंदिर, गांधीनगर, गुजरात में चौथे वैश्विक अक्षय ऊर्जा निवेशक सम्मेलन और एक्सपो (री-इन्वेस्ट) का उद्घाटन करेंगे।
अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना का करेंगे उद्घाटन
उसके बाद अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करेंगे और सेक्शन 1 मेट्रो स्टेशन से गिफ्ट सिटी मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो की सवारी करेंगे।
साथ ही अहमदाबाद में वे 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इनमें समाखियाली-गांधीधाम और गांधीधाम-आदिपुर रेलवे लाइनों को चौगुना करना, एएमसी, अहमदाबाद में प्रतिष्ठित सड़कों का विकास और बकरोल, हाथीजन, रामोल और पंजरपोल जंक्शन पर फ्लाईओवर का निर्माण शामिल है।

Advertisement
Next Article