India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शाहजहां के भूमि के अवैध कारोबार में बंगाल के मंत्री भी शामिल: ED

10:26 PM Apr 29, 2024 IST
Advertisement

West Bengal: ईडी को संदेशखाली मामले में पश्चिम बंगाल के एक मंत्री की अहम संलिप्तता के सबूत मिलने की खबर है। यह जानकारी संदेशखाली मामले में अभियुक्तों की ओर से ईडी ने यह जानकारी कोर्ट में दी है।

Highlights:

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को कोलकाता में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत को बताया कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में शेख शाहजहां के अवैध रूप से भूमि-कब्जाने से हासिल का लाभ का एक हिस्सा राज्य मंत्रिमंडल के कुछ प्रभावशाली सदस्यों को भी मिला

सीबीआई और एनएसजी ने बरामद की थी अत्याधुनिक हथियार और गोला-बारूद

ईडी के वकील ने अदालत को यह भी बताया कि अवैध रूप से अर्जित धन से अत्याधुनिक हथियारों की खरीदारी भी की गई।
एजेंसी का दावा है कि पिछले सप्ताह संदेशखाली में शाहजहां के एक करीबी सहयोगी के घर से सीबीआई और एनएसजी के संयुक्त टीम ने अत्याधुनिक हथियार, गोला-बारूद, बम आदि की बरामदगी की।

राज्य सरकार की योजनाओं में शेख शाहजहाँ ने किया प्रभाव का इस्तेमाल

सोमवार को, ईडी के वकील ने अदालत को यह भी बताया कि शाहजहां ने सरकारी परियोजनाओं के लिए राज्य सरकार द्वारा जारी निविदाओं में हेरफेर करने में भी अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया। ईडी के वकील ने विशेष अदालत को बताया कि शाहजहां ने अपने करीबियों को ठेके दिलाने के लिए निविदा प्रक्रिया में हेरफेर किया। शाहजहां को विशेष अदालत में पेश किए जाने के दौरान मीडियाकर्मियों ने उससे संदेशखाली से हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की बरामदगी के बारे में सवाल किया, लेकिन उसनेे इस मुद्दे पर कोई जवाब नहीं दिया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article