India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bengal Rail Accident: रेल मंत्री ने घटनास्थल पहुंचकर स्थिति का लिया जायजा, अनुग्रह राशि की घोषणा की

06:33 PM Jun 17, 2024 IST
Advertisement

Bengal Rail Accident: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में हुई रेल दुर्घटना की जायजा लिया है। उन्होंने घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

Highlights

Bengal Rail Accident की जायजा लेने पहुंचे अश्विनी वैष्णव

बंगाल रेल दुर्घटना(Bengal Rail Accident) का जायजा लेने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दुर्घटना स्थल पर पहुंचकर स्थिति की जानकारी ली है। जानकारी के मुताबिक कंचनजंगा एक्सप्रेस से मालगाड़ी की टक्कर में लगभग 15 लोगों की मौत हो गई और करीब 60 अन्य घायल हो गए। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि टक्कर के कारण एक्सप्रेस ट्रेन के पीछे के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। उत्तर बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से करीब 30 किलोमीटर दूर स्थित घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है।

अश्विनी वैष्णव ने हादसे की जांच का दिया भरोसा

अश्विनी वैष्णव ने कहा कि हादसे में घायल यात्रियों के लिए हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि इस हादसे की जांच कराई जाएगी, अभी रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हुआ है और रिस्टोरेशन पर हमारा पूरा फोकस है। हादसे की वजह को जानने की कोशिश की जाएगी और इस बात पर भी ध्यान दिया जाएगा कि इस तरह का हादसा फिर से न हो। उन्होंने कहा कि ये पॉलिटिक्स का समय नहीं है। इस वक्त पैसेंजर्स सेफ्टी पर पूरा फोकस है। हादसे को लेकर रेलवे सेफ्टी की रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ पता चलेगा, उसके पहले कुछ भी कहना गलत होगा।

अश्विनी वैष्णव ने अनुग्रह राशि की घोषणा की

बंगाल रेल दुर्घटना(Bengal Rail Accident) का जायजा लेने पहुंचे अश्विनी वैष्णव ने अपना दुःख व्यक्त किया। अश्विनी वैष्णव ने घायल लोगों के लिए अच्छी उपचार का विश्वास दिलाया। उन्होंने घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। उन्होंने गंभीर रूप से घायल हुए लोगों के लिए 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल हुए लोगों के लिए 50,000 रुपये की सहायता राशि की घोषणा की है।

पीएम मोदी ने जताया दुःख

बंगाल रेल दुर्घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है। उन्होंने दुर्घटना में प्रभावित लोगों के लिए घोषणा की है कि पश्चिम बंगाल में रेल दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article