India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bengaluru: स्वदेशी एयरक्राफ्ट में भारत की अपनी पहचान- CM मोहन यादव

06:45 AM Aug 08, 2024 IST
Advertisement

Bengaluru: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बेंगलुरु के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। वो बुधवार को एचएएल (हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड) के परिसर पहुंचे और अधिकारियों से बातचीत की। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, बेंगलुरु आकर मुझे बहुत अच्छा लगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं इस जगह का दौरा करके गए हैं। यह एक गौरवशाली क्षण है, जब हम अपने स्वदेशी एयरक्राफ्ट के माध्यम से दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना रहे हैं।

HAL संस्थान को CM ने किया आमंत्रित

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि एचएएल संस्थान से जुड़े सभी सदस्यों को बधाई देना चाहूंगा। यहां आकर मैं देश के गौरवशाली क्षण को महसूस कर पा रहा हूं। इस संस्थान ने देश के कई हिस्सों में बेहतरीन काम किया है। मैं इन्हें मध्य प्रदेश आने का आमंत्रण देता हूं। साथ ही यह उम्मीद करता हूं कि एचएएल की एक शाखा हमारे मध्य प्रदेश में भी खुले।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/08/ssstwitter.com_1723036278317.mp4

उन्होंने आगे कहा कि हमारे प्रधानमंत्री का विजन है कि भारत विकास के मार्ग पर तेज गति से आगे बढ़े। ऐसे में स्वाभाविक रूप से हवाई यात्रा को लेकर जो कल्पना की गई है, हवाई ताकत बनने में भी देश सक्षम होगा।

मोहन यादव ने उद्योगपतियों से की मुलाकात

ऐसे में एचएएल संस्थान का बहुत योगदान है। बता दें कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में 7 और 8 अगस्त को तीसरे इंटरैक्टिव सेशन का आयोजन हो रहा है। मध्य प्रदेश में निवेश बढ़ाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री मोहन यादव सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी), सूचना प्रौद्योगिकी सक्षम सेवाएं (आईटीईएस), इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम डिजाइन एवं विनिर्माण (ईएसडीएम), टेक्सटाइल एवं गारमेंट, एयरोस्पेस एंड डिफेंस, ऑटोमोबाइल एवं ओईएम, फार्मास्यूटिकल्स, हेल्थकेयर और मेडिकल डिवाइस क्षेत्रों में कार्य कर रहे प्रमुख उद्योगपतियों के साथ मुलाकात कर रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को इंटरैक्टिव सत्र में एक वीडियो फिल्म 'एडवांटेज मध्य प्रदेश' प्रदर्शित की जाएगी। इसमें उद्योगपतियों को मध्य प्रदेश में लाभ और निवेश के अवसरों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 
Advertisement
Next Article