IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bhagavad Geeta: कोलकाता में एक लाख लोगों ने किया गीता पाठ, कई बड़े नेता कार्यक्रम में हुए शामिल

04:36 PM Dec 24, 2023 IST
Advertisement

Bhagavad Geeta: कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में एक अनूठे समागम के तहत अलग-अलग पृष्ठभूमि के करीब एक लाख लोगों ने सामूहिक रूप से भगवद गीता का पाठ किया। पारंपरिक परिधान पहने अलग-अलग आयु वर्ग के लोग इस ऐतिहासिक जगह पर इकठ्ठा हुए और संतों के साथ मिलकर गीता का पाठ किया। इस कार्यक्रम पर विचार रखते हुए भारतीय जनता पार्टी की बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, ''भगवद गीता दुनिया को दिया गया भारत का सबसे बड़ा उपहार है। जो लोग इस कार्यक्रम का मजाक उड़ा रहे हैं उनके मन में हिंदू धर्म और इसकी परंपराओं के प्रति किसी तरह का सम्मान नहीं है। जो लोग हिंदुओं को विभाजित करने का प्रयास कर रहे हैं वे अपने प्रयासों में कभी सफल नहीं हो पाएंगे।''

कई बड़े नेता हुए कार्यक्रम में शामिल

भाजपा की बंगाल इकाई और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कई बड़े नेता इस कार्यक्रम में शामिल हुए और गीता का पाठ किया। आयोजकों का कहना है कि इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए एक लाख 20 हजार लोगों ने पंजीकरण कराया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस कार्यक्रम के प्रति अपनी शुभकामनाएं दीं और कहा कि उनका मानना है कि इतनी बड़ी संख्या में विभिन्न पृष्ठभूमियों के लोगों द्वारा भगवद गीता का पाठ करने से न केवल सामाजिक सौहार्द्र् बढ़ेगा बल्कि देश की विकास यात्रा में भी नयी ऊर्जा का संचार होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article