India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारतीय जनता पार्टी मुझसे डरती है : CM भूपेश बघेल

02:59 PM Nov 04, 2023 IST
Advertisement

देश की राजनीति एक बार फिर जंग में तब्दील हो चुकी हैै। जहां नेतागण लगातार एक दुसरे के साथ आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेलें जा रहें है। जी हाँ ऐप प्रमोटर्स के साथ 508 करोड़ रुपये के कथित सौदे को लेकर आलोचना का सामना कर रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 4 नवंबर को कहा कि भारतीय जनता पार्टी उनसे सबसे ज्यादा डरती है, इसलिए वह प्रवर्तन निदेशालय के माध्यम से उन्हें बदनाम कर रही है।


भाजपा मुझसे डरती है:CM बघेल

बघेल ने कहा, "क्योंकि भाजपा मुझसे सबसे ज्यादा डरती है। इसलिए वे मुझ पर (ईडी के माध्यम से) आरोप लगाकर मुझे बदनाम करना चाहते हैं।" इससे पहले शुक्रवार को, प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि उन्होंने एक कैश कूरियर असीम दास को पकड़ा है, जिसे विशेष रूप से छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के चुनावी खर्चों के लिए बड़ी मात्रा में नकदी पहुंचाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात से भेजा गया था।

एपीपी प्रमोटर्स द्वारा मुख्यमंत्री को अब तक 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया : केंद्रीय एजेंसी

केंद्रीय एजेंसी ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति असीम दास ने कबूल किया है कि महादेव एपीपी प्रमोटर्स द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को अब तक 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है।कांग्रेस केंद्रीय एजेंसी के दावों की 'टाइमिंग' पर सवाल उठा रही है क्योंकि यह छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने से कुछ दिन पहले आया है। भाजपा ने शनिवार को सवाल किया कि क्या यह सच है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं को चुनावी राज्य में चुनावी खर्चों को पूरा करने के लिए दास से पैसे मिले थे।

स्मृति ईरानी ने लगाया बघेल पर आरोप

राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी हवाला ऑपरेटरों का उपयोग करके छत्तीसगढ़ चुनाव लड़ रही है।इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, बघेल ने कहा कि भाजपा ने पहले विपक्ष में रहते हुए हिमंत बिस्वा सरमा और अजीत पवार पर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा, "(और) जब वे आपकी पार्टी में शामिल हुए और उन्हें 'मोदी वाशिंग पाउडर' से धोया गया, तो वे साफ-सुथरे हो गए।"

स्मृति ईरानी ने पूछा कांग्रेस नेताओं को लेकर सवाल

सांसद स्मृति ईरानी ने पूछा कि क्या छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं को शुभम सोनी के आदेश पर असीम दास से पैसे मिले, जो ईडी की हिरासत में हैं, जिनके बारे में ईडी का कहना है कि वह महादेव नेटवर्क के उच्च पदस्थ आरोपियों में से एक हैं। स्मृति ने कहा "कल, देश के सामने भूपेश बघेल के बारे में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। असीम दास नामक व्यक्ति के पास से 5.30 करोड़ रुपये से अधिक जब्त किए गए... क्या यह सच है कि कांग्रेस नेताओं को असीम दास से शुभम सोनी के माध्यम से पैसे मिले थे? क्या यह सच है कि शुभम सोनी को असीम दास ने रायपुर जाकर बघेल को चुनाव खर्च के रूप में पैसे देने का आदेश दिया था?”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article