India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भूपिंदर हुड्डा आज गढ़ी सांपला-किलोई से दाखिल करेंगे नामांकन, रोहतक में किया हवन

12:48 PM Sep 11, 2024 IST
Advertisement

भूपिंदर हुड्डा : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया अपने चरम पर है और इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा आज गढ़ी सांपला-किलोई विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे हैं। इससे पहले, उन्होंने अपने रोहतक स्थित आवास पर धार्मिक हवन कर चुनावी सफलता के लिए आशीर्वाद प्राप्त किया। पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने नामांकन दाखिल करने से पहले मीडिया से बातचीत में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की विफलता पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गठबंधन की कोशिश की थी, लेकिन AAP की ओर से सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिलने के कारण उनकी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। हुड्डा ने कहा,  हमने कोशिश की, लेकिन शायद वे ऐसा नहीं चाहते थे।

Highlight : 

हुड्डा आज गढ़ी सांपला-किलोई विधानसभा से करेंगे नामांकन

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और AAP के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत सोमवार को टूट गई। आम आदमी पार्टी ने अब तक 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इसी बीच, कांग्रेस ने चुनावी रणनीति को मजबूत करते हुए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। हुड्डा ने AAP की ओर से अनुकूल संकेतों की कमी पर निराशा व्यक्त की, लेकिन कांग्रेस की मजबूती और विश्वास के साथ चुनावी मैदान में उतरने की बात की।

वोटकटवा उम्मीदवारों के लिए कोई स्थान नहीं है- हुड्डा

भूपिंदर सिंह हुड्डा ने आगामी चुनावों में जेजेपी और इनेलो जैसे दलों से मिलने वाली प्रतिस्पर्धा पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में यह स्पष्ट हो चुका था कि मुकाबला केवल कांग्रेस और भाजपा के बीच है और वोटकटवा उम्मीदवारों के लिए कोई स्थान नहीं है। हुड्डा ने जेजेपी पर परोक्ष हमला करते हुए कहा कि पिछली बार जनता ने ऐसे दलों को वोट दिया था जिन्होंने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई और राज्य की स्थिति को खराब कर दिया। हुड्डा ने विश्वास जताया कि गढ़ी सांपला-किलोई विधानसभा क्षेत्र की जनता कांग्रेस के साथ है और राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने की उम्मीद जताई।

हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा

उन्होंने कहा, हरियाणा की 36 बिरादरियों ने 'अबकी बार कांग्रेस की सरकार' का फैसला किया है। भाजपा जा रही है और कांग्रेस सत्ता में आ रही है। इससे पहले, 10 सितंबर को हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने लाडवा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा, जबकि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। भारतीय चुनाव आयोग ने 31 अगस्त को मतदान की तारीख में संशोधन किया और मतों की गिनती की तारीख को भी संशोधित किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article