IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भाजपा मुख्यमंत्री परिषद की हुई बैठक, चुनाव नतीजों पर चर्चा; योगी आदित्यनाथ, हिमंत बिस्वा सरमा ने दिये प्रेजेंटेशन

12:08 AM Jul 30, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शनिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में हुई पार्टी के मुख्यमंत्री परिषद की बैठक में केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जमीनी धरातल पर उतारने के साथ ही हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव के नतीजों पर भी चर्चा हुई।

पीएम मोदी ने बैठक की तस्वीरें साझा करते हुए एक्स पर लिखा, भाजपा के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों से मुलाकात की। हमारी पार्टी सुशासन को आगे बढ़ाने और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक प्रयास कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक, दो दिवसीय बैठक के पहले दिन आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने प्रेजेंटेशन दिये। पीएम मोदी ने बहुत ही संक्षिप्त भाषण दिया। बताया जा रहा है कि वह रविवार को विस्तार से अपनी बात कहेंगे।

हेमंत बिस्वा सरमा ने बैठक में 'नौकरी के लिए भर्ती अभियान' पर अपना प्रेजेंटेशन दिया। वहीं, योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की दो योजनाओं और लक्ष्यों - 'ग्राम सचिवालय का डिजिटलाइजेशन' और उत्तर प्रदेश को 'एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था' वाला राज्य बनाने को लेकर अपना प्रेजेंटेशन दिया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी.एल. संतोष सहित अन्य कई नेता एवं राष्ट्रीय पदाधिकारी भी आज बैठक में मौजूद रहे। योगी और सरमा के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, छत्तीसगढ़ सीएम विष्णुदेव साय, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी, उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी बैठक में उपस्थित थे।

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संबंधित राज्यों में संगठन को मजबूत बनाने और सरकार एवं संगठन में बेहतर तालमेल बनाने पर भी चर्चा हुई। भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा रविवार को पार्टी मुख्यालय में सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सुनेंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान उनके साथ पार्टी के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।

--आईएएनएस

Advertisement
Next Article