India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BJP राजस्थान में चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी करने की कर रही तैयारी

08:44 AM Nov 14, 2023 IST
Advertisement

राजस्थान में चुनाव के लिए बीजेपी घोषणापत्र जारी करने की तैयारी में है। भाजपा 16 नवंबर के दिन अपना घोषणापत्र जारी करने के लिए तैयार है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 16 नवंबर को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र (घोषणापत्र) जारी करने के लिए तैयार है।पार्टी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा घोषणापत्र का अनावरण करेंगे, जिसमें कई आशाजनक घोषणाएं शामिल होने की उम्मीद है, हालांकि विवरण का खुलासा नहीं किया गया है। घोषणापत्र में सरकारी कर्मचारियों के लिए वेतन असमानताओं को दूर करने, असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए समर्थन और धार्मिक स्थल विकास के लिए देवनारायण योजना के विस्तार के लिए राहत उपाय शामिल हो सकते हैं।

घोषणापत्र में पांच दर्जन प्रतिबद्धताएं भी शामिल हो सकती हैं

घोषणापत्र में पांच दर्जन प्रतिबद्धताएं भी शामिल हो सकती हैं, जैसे छात्रों के लिए स्नातकोत्तर तक मुफ्त शिक्षा और उज्ज्वला और लाडली बहन योजनाओं के तहत आने वाले परिवारों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर प्रदान करना।भाजपा घोषणा पत्र समिति में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, संयोजक घनश्याम तिवाड़ी, सहसंयोजक किरोड़ी लाल मीणा, राष्ट्रीय मंत्री अलका सिंह गुर्जर, पूर्व डिप्टी स्पीकर राव राजेंद्र सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया, प्रभुलाल सैनी और राखिल राठौड़ सहित अन्य शामिल हैं।

भाजपा के घोषणापत्र के लिए पूरे राजस्थान से लगभग एक करोड़ सुझाव

भाजपा के घोषणापत्र के लिए पूरे राजस्थान से लगभग एक करोड़ सुझाव और फॉर्म एकत्र किए गए हैं।राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।2018 के विधानसभा चुनावों में, 200 सदस्यीय सदन में कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने 73 सीटें जीतीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article