IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

केदारनाथ में रेस्क्यू के बीच BJP नेता मदन कौशिक ने किया VIP दर्शन, कांग्रेस ने सरकार को घेरा

01:56 AM Aug 04, 2024 IST
Advertisement

केदारनाथ में 31 जुलाई की रात बादल फटने और मूसलाधार बारिश की वजह से मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हजारों यात्री गौरीकुंड से केदारनाथ मार्ग में फंस गए हैं। उन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा था। श्रद्धालुओं के लिए दर्शन पर रोक लगाई गई है, लेकिन दो अगस्त को भाजपा के दिग्गज नेता मदन कौशिक ने केदारनाथ धाम में जाकर वीआईपी दर्शन किए। इस पर कांग्रेस नेता ने सरकार को घेरा है।

आपदा आने की वजह से सभी हेली सेवाएं पर रोक

कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि उन्हें कांग्रेस की राजनीतिक यात्रा की व्यवस्था करने के लिए केदारनाथ जाना था, लेकिन 31 जुलाई की रात केदारनाथ क्षेत्र में बादल फटने और मार्ग क्षतिग्रस्त होने की वजह से कांग्रेस की यात्रा रद्द कर दी गई। उन्होंने केदारनाथ के लिए पहले हेलीकॉप्टर की टिकट बुकिंग कार्रवाई हुई थी, लेकिन आपदा आने की वजह से सभी हेली सेवाएं रोक दी गईं।

भाजपा नेता मदन कौशिक ने किया वीआईपी दर्शन

उन्होंने बताया कि उनकी भी बुकिंग कैंसिल हुई और वह वापस लौट गए। लेकिन, भाजपा नेता मदन कौशिक आपदा के बीच केदारनाथ जाकर दर्शन करते हैं। हजारों यात्री इस वक्त परेशानियों से जूझ रहे हैं, उन्हें सुरक्षित निकालने के लिए पूरा प्रदेश और देश दुआ कर रहा है। ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता केदारनाथ में अपने परिवार के साथ दर्शन कर रहे हैं। आखिर यह संभव कैसे हुआ, यह अपने आप में बड़ा सवाल है।

केदारनाथ धाम में अभी हालात सामान्य

श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि केदारनाथ धाम में अभी हालात सामान्य है, लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है। केदारनाथ धाम में शासन-प्रशासन इस वक्त चुनौतियों का सामना कर रहा है। केदारनाथ धाम में दर्शन को लेकर उन्होंने कहा कि इस वक्त किसी भी तरह के दर्शन नहीं हो रहे हैं। केवल वहां फंसे यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है।
ऐसे में अब बड़ा सवाल है कि केदारनाथ में जब पूरा शासन-प्रशासन और यात्री चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, तो भाजपा नेता मदन कौशिक केदारनाथ धाम में अपने पूरे परिवार के साथ दर्शन कैसे किए।

Advertisement
Next Article