India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बदली राजनीति की संस्कृति

05:07 PM Oct 04, 2023 IST
Advertisement

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजनीति की संस्कृति बदल दी है और रिपोर्ट कार्ड की राजनीति शुरू की है।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों का मकसद केवल लूट, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण करना है। वह यहां बिड़ला ऑडिटोरियम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।
प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीति की संस्कृति बदली- जे पी नड्डा
उन्होंने कहा,‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीति की संस्कृति बदली है। कांग्रेस पार्टी ने लंबे समय तक राज किया। लेकिन उसका राज ऐसा था कि वादे करो, फिर उसे भूल जाओ तथा जनता से नए और लुभावने वादे कर अगले चुनाव में खड़े हो जाओ। यही संस्कृति थी। लेकिन मोदी जी ने इस संस्कृति को बदला और रिपोर्ट कार्ड की राजनीति शुरू की।’’
ये भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ जुड़े हुए- JP नड्डा
नड्डा ने कहा,‘‘ (हमने) जो कहा है, वह करेंगे।अब तो यह संस्कृति आ गई है कि (हमने) जो कहा, वह तो किया ही, जो नहीं कहा, वह भी करके दिया है।’’भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हमने कहा था कि हम मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन हमारे विरोधी कहते थे कि तिथि कब बताएंगे? अब मैं उनसे कहता हूं कि जनवरी में उद्घाटन है, आप जरूर आएं।’’भाजपा नेता ने कहा कि इसलिए सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण- ये भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ जुड़े हुए हैं।
PM मोदी का उद्देश्य महिला युवा को ताकत और मजबूती देना
उन्होंने कहा,‘‘ उनका मकसद है- सरकार में आओ और लूटो, भ्रष्टाचार करो, भाई को भाई से लड़ाओ तुष्टिकरण को आगे बढ़ाओ। लेकिन हमारा उद्देश्य प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, शोषित, दलित, महिला, युवा और किसानों को ताकत और मजबूती देने का है।’’भाजपा अध्यक्ष ने कहा , ‘‘भाजपा जब कोई संकल्प (घोषणा) पत्र निकालती है, तो वह केवल राजनीतिक दस्तावेज ही नहीं होता बल्कि वह हमारा आगे कार्य करने का लक्ष्य होता है, जिसको हम करते हैं।’’
अलग-अलग जगहों के लिए रथों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
नड्डा ने राजस्थान में भाजपा की संकल्प पत्र समिति ने जनता के सुझाव एकत्रित करने के लिए ‘‘आपणो राजस्थान सुझाव आपका संकल्प हमारा’’ कार्यक्रम की शुरुआत की।उन्होंने राज्य के अलग-अलग जगहों के लिए रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर पार्टी के चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, पार्टी के राजस्थान प्रभारी अरूण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ एवं उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया भी मौजूद थे।

Advertisement
Next Article