India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

खड़गे: आदिवासियों की जमीन और जंगल छीनना चाहते हैं BJP और RSS

03:46 PM Nov 02, 2023 IST
Advertisement
HIGHLIGHTS:

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा आदिवासियों की संपत्ति और कीमती जमीन और जंगलों को BJP और RSS अपने साथियों के कल्याण के लिए छीनना चाहते हैं। खड़गे ने गुरुवार को कहा कि BJP और RSS विविधता के खिलाफ हैं।

MNF और ZPM मिजोरम में भगवा पार्टी के अनौपचारिक एजेंट

खड़गे ने कहा कि MNF और ZPM मिजोरम में भगवा पार्टी के अनौपचारिक एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं। उन्होंने मिजोरम में शांति लाने में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के योगदान को भी याद किया और कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा राज्य की प्रगति के लिए प्रतिबद्ध रही है। खड़गे ने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा, ''राजीव गांधी 1986 में शांति समझौते के जरिए मिजोरम में शांति लाए और 1987 में राज्य का दर्जा हासिल किया। कांग्रेस पार्टी हमेशा इसकी प्रगति के लिए प्रतिबद्ध रही है।

खड़गे ने कहा BJP-RSS विविधता के खिलाफ

उन्होंने कहा, " BJP-RSS विविधता के खिलाफ हैं, और वे अपने साथियों के कल्याण के लिए आदिवासियों के स्वामित्व वाली कीमती जमीन और जंगलों को छीनना चाहते हैं।" MNF और ZPM भाजपा के अनौपचारिक एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं।
खड़गे ने कहा कि मिजोरम के लोग शांति, समृद्धि और प्रगति के पात्र हैं।उन्होंने कहा, ''हम जो वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं।'' हमारी गारंटी मिजोरम राज्य के लिए कल्याण, समावेशिता और आर्थिक सुरक्षा लाएगी। खड़गे ने एक संदेश भी पोस्ट किया, 'कण राम, कण ह्नम, कण सखाव हिम नान मिजोरम तन कांग्रेस' जिसका अनुवाद है 'हमारे देश, हमारे राष्ट्र, हमारे धर्म के लिए।' मिजोरम के लिए कांग्रेस | 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 7 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article