India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी की लहर, रमन सिंह ने दावा किया- पार्टी बनाएगी सरकार

12:56 PM Dec 03, 2023 IST
Advertisement

Election Results 2023 : चुनाव आयोग के रुझानों के अनुसार, बीजेपी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सरकार बनाने की ओर अग्रसर है। तीनों राज्यों में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। मध्य प्रदेश में बीजेपी सत्ता में वापसी करने की राह पर है, जबकि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने के लिए तैयार है। बीजेपी के दिग्गज नेता रमन सिंह ने कहा, "रुझानों में बीजेपी के लिए स्पष्ट समर्थन है। मतदान में लोगों का गुस्सा झलक रहा है। बीजेपी तीनों राज्यों में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।"

(Election Results 2023) रमन सिंह ने सत्ताधारी कांग्रेस सरकार पर जनता से किए वादों से "पीछे हटने" का आरोप लगाते हुए कहा, "सबसे बड़ा मुद्दा मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार द्वारा किया गया भ्रष्टाचार था और सभी विकास कार्य ठप पड़ गए थे। छत्तीसगढ़ में, नवीनतम रुझानों के अनुसार, बीजेपी 52 सीटों पर और कांग्रेस 36 सीटों पर आगे चल रही थी। छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए बहुमत का आंकड़ा 46 है।

मध्य प्रदेश में, मतगणना के दौरान, चुनाव आयोग के अनुसार, बीजेपी 230 सीटों में से 157 सीटों पर आगे चल रही थी, कांग्रेस 70 सीटों पर अन्य दलों पर 3 सीटों पर। भारतीय जनता पार्टी को 48.63 प्रतिशत वोट मिले जबकि कांग्रेस को 40.6 प्रतिशत वोट मिले। भारतीय जनता पार्टी ने भी राजस्थान, छत्तीसगढ़ में चुनाव आयोग के नवीनतम रुझानों के अनुसार बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है।

राजस्थान विधानसभा में 199 सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा 100 है। बीजेपी फिलहाल राजस्थान में 112 सीटों पर और छत्तीसगढ़ में 53 सीटों पर आगे चल रही है। पांच राज्यों में मतदान 7 नवंबर से 30 नवंबर के बीच हुआ था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article