IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BJP राममंदिर के लिए रोजाना 50,000 दर्शन की करेगी व्यवस्था

09:29 PM Jan 02, 2024 IST
Advertisement

अयोध्या में राम मंदिर में श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का दिन नजदीक आने के कारण भाजपा की योजना प्रत्येक श्रद्धालु को समारोह से जोड़कर इसे भव्य स्तर पर मनाने की है। आज दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में हुई बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे हर व्यक्ति को राम मंदिर दर्शन कराने में मदद करें। बैठक को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, ''बीजेपी कार्यकर्ताओं को 22 जनवरी को राम मंदिर, अयोध्या में श्री राम लला प्रतिष्ठा दिवस पर देश में दिवाली जैसा माहौल बनाने की जरूरत है।

आने वाले हर व्यक्ति की मदद करने का पालन

नड्डा ने कहा कि कार्यकर्ता दर्शन के लिए अयोध्या आने वाले हर व्यक्ति की मदद करने का पालन कर रहे हैं। किसी को भी असुविधा नहीं होनी चाहिए। दर्शन बिना भेदभाव के करना होगा। बीजेपी 25 जनवरी से 25 मार्च तक अभियान भी चलाएगी. इस अभियान के जरिए बीजेपी कार्यकर्ता रोजाना 50,000 दर्शन की व्यवस्था करेंगे. नड्डा ने कहा कि लोग अपने खर्चे पर राम मंदिर जाएंगे। ठहरने और अन्य व्यवस्था में भाजपा मदद करेगी।

भाजपा के झंडे का इस्तेमाल नहीं

430 शहरों से अयोध्या तक रोजाना करीब 35 ट्रेनें चलाई जाएंगी। सूत्रों ने कहा, "राज्य, लोकसभा और विधानसभा स्तर पर संयोजक नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति ने बताया कि राम मंदिर जाने के इच्छुक लोग भाजपा के झंडे का इस्तेमाल नहीं करेंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस बीच, भाजपा ने अपनी बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए एक नया नारा 'तीसरी बार मोदी सरकार, अब की बार 400 पार' पर भी फैसला किया।

400 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य

"बीजेपी ने आगामी चुनाव के लिए एक नारा तय किया है: 'तीसरी बार मोदी सरकार, अब की बार 400 पार'। पार्टी के एक वरिष्ठ सूत्र ने कहा, भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। पार्टी के एक पदाधिकारी के मुताबिक, भाजपा ने राज्य विधानसभा और लोकसभा स्तर पर संयोजक और सह-संयोजक भी तय कर लिए हैं। सूत्रों ने कहा, ''भाजपा ने राज्य, लोकसभा और विधानसभा स्तर पर संयोजक और सह-संयोजक भी तय कर लिए हैं।'' सूत्रों ने कहा, ''जल्द ही प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे लोकसभा क्षेत्रों में शुरू होंगे। बैठक में करीब 150 पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

Advertisement
Next Article