IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BJP की इच्छा चुनाव आयोग सरकार के मुताबिक करे काम: कांग्रेस MP Adhir Ranjan Choudhary

03:19 PM Dec 13, 2023 IST
Adhir Ranjan Choudhary
Advertisement

कांग्रेस सांसद Adhir Ranjan Choudhary ने राज्यसभा में पारित मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्त विधेयक 2023 पर बोलते हुए बुधवार को कहा कि भाजपा सरकार चाहती है कि चुनाव आयोग सरकार की इच्छा के अनुसार काम करे। उन्होंने कहा, जिस तरह उन्होंने धीरे-धीरे विभिन्न संस्थानों को पार्टी कार्यालयों में बदल दिया है, वे (BJP) चाहते हैं कि चुनाव आयोग भी सरकार के इशारे पर काम करे। अगर वे निष्पक्ष रहेंगे, तो सरकार के लिए मुश्किल हो सकती है। यह और कुछ नहीं बल्कि देश की एक और संवैधानिक संस्था को कमजोर करने का एक और प्रयास है।

हम विधेयक का विरोध करेंगे- अधीर रंजन चौधरी

यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस का रुख क्या होगा, चौधरी ने कहा, "हम इस विधेयक का विरोध करेंगे और अगर जरूरत पड़ी तो हम उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे लेकिन यह स्पष्ट रूप से सरकार के गलत इरादों को दर्शाता है। कांग्रेस सांसद और लोकसभा में मुख्य सचेतक के सुरेश कहते हैं, यह चुनाव आयोग पूरी तरह से चुनाव आयोग की स्वतंत्रता के खिलाफ मानता है, इसलिए विपक्ष ने चुनाव आयोग संशोधन विधेयक पर जोरदार हमला किया। कल राज्यसभा में इस पर चर्चा हुई, लोकसभा में भी हम सर्वसम्मति से इसका विरोध कर रहे हैं। राज्यसभा ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति और सेवा शर्तों को विनियमित करने के लिए एक विधेयक पारित किया, विपक्षी सदस्यों ने इसके प्रावधानों का कड़ा विरोध किया और बहिर्गमन किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article