India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi के जन्मदिन पर BJP का प्लान, 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक मनाया जाएगा 'सेवा पखवाड़ा'

06:50 PM Sep 09, 2024 IST
Advertisement

PM Modi's Birthday: बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से लेकर महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर तक "सेवा पखवाड़ा" नामक विशेष आयोजन का ऐलान किया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने संगठन के तमाम जिम्मेदार पदाधिकारियों को इस बारे में चिट्ठी लिखी है।

Highlights

PM Modi के जन्मदिन बड़े स्तर पर मनाने के लिए BJP का खास प्लान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन(PM Modi's Birthday) को भाजपा देशभर में बड़े स्तर पर मनाने की तैयारी कर रही है। भाजपा ने पीएम मोदी के जन्मदिन, 17 सितंबर से गांधी जयंती 2 अक्टूबर तक देशभर में बड़े पैमाने पर 'सेवा पखवाड़ा' मनाने की योजना बनाई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर एक टीम का भी गठन किया है। इसका संयोजक पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल को बनाया गया है। पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडेय, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के. लक्ष्मण, राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा, एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उरांव, हरीश द्विवेदी, राजीव चंद्रशेखर, नीरज शेखर और अपराजिता सारंगी को टीम का सदस्य बनाया गया है।

अरुण सिंह ने पखवाड़ा मनाने का दिया निर्देश

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने पीएम मोदी के जन्मदिन(PM Modi's Birthday) के उपलक्ष्य में देशभर में मनाए जा रहे 'सेवा पखवाड़ा' के तहत सभी राज्यों को पत्र लिखकर, राज्य, जिला और मंडल स्तर पर इसी तरह नेताओं की टीम बनाकर यह पखवाड़ा मनाने का निर्देश दिया है।

18-24 सितंबर तक देशभर में स्कूलों और अस्पतालों में स्वच्छता अभियान

भाजपा पीएम मोदी के जन्मदिन(PM Modi's Birthday) 17 सितंबर को इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी, ब्लड बैंक और अन्य सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर देशभर में जिला स्तर पर ब्लड डोनेशन कैंप आयोजित करेगी। इस तरह के कैंप 18 और 19 सितंबर को भी लगाए जाएंगे। 18 सितंबर से 24 सितंबर तक, देशभर में स्कूलों और अस्पतालों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। पेरिस पैरालंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के सम्मान के लिए राज्य स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने और इसमें अन्य खिलाड़ियों को भी आमंत्रित करने को कहा गया है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर बूथ स्तर पर कार्यक्रम

विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल करने वाले लोगों से पीएम मोदी पर लेख लिखवाने और वीडियो बनवाने का भी आग्रह किया जाएगा। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर 25 सितंबर को बूथ स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। सभी कार्यकर्ताओं से अपने-अपने बूथों पर पार्ट टाइम विस्तारक की तरह समय देने और घर-घर जाकर 100 सदस्यों को भी जोड़ने को कहा गया है।

गांधी जयंती पर धार्मिक स्थलों और सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता अभियान

महात्मा गांधी की जयंती पर 2 अक्टूबर को मंडल स्तर पर भाजपा कार्यकर्ता और नेता अपने-अपने इलाकों में लगी महात्मा गांधी की मूर्ति, मंदिर एवं अन्य धार्मिक स्थलों, पार्क और सार्वजनिक स्थानों पर जाकर स्वच्छता अभियान चलाएंगे। हर परिवार को इस दिन खादी का कम से कम एक प्रोडक्ट खरीदने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। 23 सितंबर को देश की सभी विधानसभाओं में 60 वर्ष से ऊपर की महिलाओं के लिए फ्री हेल्थ कैंप लगाने का निर्देश भी दिया गया है।

प्रदर्शनी के माध्यम से दिखाई जाएगी पीएम मोदी की उपलब्धियां

पीएम मोदी(PM Modi) के जीवन से जुड़ी उपलब्धियों की प्रदर्शनी भी इन 15 दिनों के दौरान लगाई जाएगी। इसके साथ ही आत्मनिर्भर भारत, विकसित भारत 2047 और गो वोकल फॉर लोकल जैसी थीम पर रंगोली, ड्राइंग और निबंध जैसी कई तरह की प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा। सभी कार्यक्रमों की तस्वीरों और डिटेल को सोशल मीडिया और नमो एप पर अपलोड करने के साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय भेजने का भी निर्देश दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article