IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

2024 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की तैयारी, शुरू हुआ 'मोदी को चुनते है' अभियान

02:50 PM Jan 25, 2024 IST
Advertisement

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एक नए नारे, "मोदी को चुनते हैं" (आओ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनें) के साथ अपना चुनाव अभियान शुरू किया। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 2 मिनट, 10 सेकंड के वीडियो में थीम गीत, "सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, तभी तो सब मोदी को चुनते हैं" जारी किया।

Highlights:

यह अभियान पीएम मोदी की उपस्थिति में शुरू किया गया था,। अभियान लॉन्च के दौरान, जो फर्स्ट टाइम वोटर्स कॉन्क्लेव, नमो नवमतदाता सम्मेलन में किया गया था, एक संगीत वीडियो जारी किया गया था जिसमें दिखाया गया था कि कैसे प्रधान मंत्री मोदी ने करोड़ों भारतीयों के सपनों और आकांक्षाओं को वास्तविकता में बदल दिया है। अभियान गीत में कहा गया है कि भारत की स्थिति दयनीय थी और फिर देश ने नमो (पीएम मोदी) को पीएम चुना। नमो ने अपना वादा निभाया और विकसित देश का सपना महज सपना नहीं रह गया। नमो ने सही रास्ते चुने और सपना नहीं हकीकत बुनी। इसलिए हर कोई मोदी को चुनता है, और ऐसे ही बोल जारी रहते है।

जेपी नड्डा ने नमो नवमतदाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सभी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह संदेश दिया। “आपके कुशल नेतृत्व में, 22 जनवरी को एक ऐतिहासिक घटना घटी, 500 साल के संघर्ष का अंत हुआ। 22 तारीख को रामलला के इस अभिषेक के लिए हम सभी की ओर से आपको हार्दिक बधाई।” “आज, एक सुंदर प्रेजेंटेशन भी बनाया जा रहा है, जो हमें एक छोटी सी प्रेजेंटेशन में उन युवाओं की आकांक्षाओं को देखने का मौका दे रहा है जो देश के लिए सोचते हैं, देश के लिए सपने देखते हैं। जब हम इसे शब्दों में व्यक्त करते हैं, तो हम कहते हैं, 'सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, तभी तो सब मोदी को चुनते हैं।' 'सक्षम भारत' के बारे में बात करते हुए बीजेपी पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ''प्रधानमंत्री मोदी जी ने हमारे लिए एक महत्वपूर्ण लक्ष्य निर्धारित किया है। और वह लक्ष्य 'सक्षम भारत', 'आत्मनिर्भर भारत' और 'विकसित भारत' का निर्माण करना है। केवल मोदी जी जैसा महान नेता ही इस लक्ष्य को साकार करने में मदद कर सकता है। हमारा दृढ़ विश्वास है कि मोदी जी के दूरदर्शी नेतृत्व में भारत जल्द ही एक विकसित देश बनेगा।” फर्स्ट टाइम वोटर्स कॉन्क्लेव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली जुड़े और 'पूर्ण बहुमत सरकार' की ताकत पर प्रकाश डाला। “आज, भारत की महिमा वैश्विक मंच पर बहुत चमक रही है। जब मैं वैश्विक नेताओं से मिलता हूं और उनका अभिवादन करता हूं, तो यह मोदी नहीं बल्कि 140 करोड़ भारतीय हैं जो भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो इस महान राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। आज, भारत पहले से कहीं अधिक मजबूत और लचीला खड़ा है। विशेष रूप से, यह पूर्ण बहुमत सरकार की ताकत है'', पीएम मोदी ने कहा।

देश की मौजूदा परिस्थितियों पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ''10-12 साल पहले देश में जो स्थितियां थीं, उसने भारत का भविष्य अंधकारमय कर दिया था। आपको शायद उस समय के हालात का अंदाज़ा भी नहीं होगा। आज हम जिन संभावनाओं की बात कर रहे हैं, उनसे 2014 से पहले की पीढ़ी ने उम्मीद छोड़ दी थी। लेकिन आज परिस्थितियाँ बदल गयी हैं! लाल किले की प्राचीर से मैंने कहा कि 'यही समय है, सही समय है।' और यह आज भी सच है। आप समाचार पत्र पढ़ें, और आप देखेंगे कि भारत चमक रहा है और एक के बाद एक क्षेत्र में बड़ी प्रगति कर रहा है।'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकतंत्र में हर वोट के महत्व पर जोर देते हुए युवा मतदाताओं से आग्रह किया और कहा कि जब देश 2047 तक 'विकसित भारत' बनने के लिए काम कर रहा है, तो आपका वोट भारत की दिशा तय करेगा।

उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा, ''मेरे भारत के युवाओं, कृपया मेरे भारत संगठन से जुड़ें। आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा का संकल्प पत्र कैसा हो, खासकर युवाओं के लिए इसमें क्या शामिल किया जाए, इसके लिए आप मुझे नमो ऐप के जरिए भी अपने विचार और सुझाव भेजते रहिए।' पीएम मोदी ने कहा. इससे पहले प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं दीं। प्रधान मंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया, “राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शुभकामनाएं, एक अवसर जो हमारे जीवंत लोकतंत्र का जश्न मनाता है और लोगों को मतदाता के रूप में पंजीकृत होने के लिए प्रोत्साहित करने का दिन भी है, अगर उन्होंने पहले से ही ऐसा नहीं किया है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article