India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने की पत्नी अक्षता संग दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में पूजा अर्चना !

01:30 PM Sep 10, 2023 IST
Advertisement
G-20 सबमिट में हिस्सा लेने आए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री  ऋषि सुनक ने रविवार को अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर जाकर पूजा अर्चना की,  प्रधानमंत्री सुनक करीब 45 मिनट तक मंदिर में रहे।  इस दौरान उन्होंने नंगे पर जाकर भगवान स्वामी नारायण के दर्शन किया और आरती में भाग लिया। दिल्ली पुलिस ने ऋषि सुनक के अक्षरधाम मंदिर दौरे के दौरान मंदिर परिसर के पास के इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। 
पीएम ऋषि सुनक ने मंदिर की विज़िटर डायरी पर ये लिखा –
प्रधानमंत्री सुनक ने दर्शन के बाद मंदिर की विजिटर डायरी में लिखा कि वसुधैव कुटुंबकम की भावना में हम मंदिर समिति और उपस्थित लोगों के लिए प्रार्थना करते हैं।  यह शिखर सम्मेलन पूरी दुनिया को शांति, धार्मिक समृद्धि और वैश्विक सद्भाव के दिशा में सामूहिक रूप से मदद करने में एक शानदार सफलता है। प्रधानमंत्री सुनक ने मंदिर की पवित्र छबियों के प्रति सम्मान व्यक्त किया और कला और वास्तुकला की जमकर तारीफ की। दंपति ने नीलकंठ करने महाराज की मूर्ति पर अभिषेक भी किया और भी शांति प्रगति और सद्भाव के लिए प्रार्थना की।  
माला पहनाकर हुआ PM सुनक का स्वागत 
दर्शन करने के बाद स्वामीनारायण मंदिर के मुख्य स्वामी ने पीएम सुनक और उनकी पत्नी का माला पहनाकर स्वागत किया गया।  इसके बाद संतों ने मंत्रोच्चारण करके PM सुनक और उनकी पत्नी के हाथ में रक्षा सूत्र बांधा। मंदिर की तरफ से कहा गया अक्षरधाम में ब्रिटेन के पीएम का स्वागत करना और स्वामी महाराज के शांति एकता और सार्वजनिक सेवा के संदेश को साझा करना हमारे लिए सम्मान की बात है भारत के साथ ब्रिटेन का रिश्ता दोस्ती के बंधन पर बना है सांस्कृतिक आदान-प्रदान के साथ-साथ ब्रिटेन में भारतीय मूल के प्रधानमंत्री का होना हमारे लिए काफी गर्व की बात है।  
Advertisement
Next Article