India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Telangana में विधान परिषद उपचुनाव में भारत राष्ट्र समिति की जीत

09:22 PM Jun 02, 2024 IST
Advertisement

Telangana: तेलंगाना में विपक्षी दल भारत राष्ट्र समिति ने रविवार को महबूबनगर स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन क्षेत्र से तेलंगाना विधान परिषद के उपचुनाव में जीत हासिल की।

Highlights

तेलंगाना(Telangana) विधान परिषद में भारत राष्ट्र समिति की जीत

तेलंगाना(Telangana) में विधान परिषद उपचुनाव में बीआरएस उम्मीदवार नवीन कुमार रेड्डी को 762 वोट मिले, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार एम जीवन रेड्डी को 653 वोट मिले। एक निर्दलीय उम्मीदवार को एक वोट मिला। उपचुनाव में डाले गए कुल वैध मतों की संख्या 1,416 रही। पिछले साल विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद बीआरएस के लिए उपचुनाव में जीत को मनोबल बढ़ाने वाला माना जा रहा है।

Telangana: 28 मार्च को हुआ था मतदान

उपचुनाव के नतीजों को सत्तारूढ़ कांग्रेस के लिए झटका माना जा रहा है, क्योंकि महबूबनगर मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी का गृह जिला है। उपचुनाव के लिए मतदान 28 मार्च को हुआ था। हालांकि, मतों की गिनती दो अप्रैल को होनी थी, लेकिन लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण इसे दो जून तक के लिए टाल दिया गया था।

बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष जीत पर खुशी जाहिर की

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस विधायक चुने जाने के बाद कासिरेड्डी नारायण रेड्डी के इस्तीफे के कारण यह सीट रिक्त हुई है। बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने अपनी पार्टी की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘‘मुख्यमंत्री के गृह जिले में विधान परिषद सीट जीतना हमारे लिए गर्व की बात है। यह जीत न केवल खुशी लाई है, बल्कि इसने हमारी जिम्मेदारियों को भी काफी हद तक बढ़ाया है। हमें पूरा भरोसा है कि यह जीत सिर्फ शुरुआत है और भविष्य में कई और सफलताओं का मार्ग प्रशस्त करेगी।

आबकारी मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव का दावा

राज्य के आबकारी मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव ने कहा कि हालांकि बीआरएस उम्मीदवार ने उपचुनाव जीता है, लेकिन कांग्रेस ने नैतिक जीत हासिल की है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस तेलंगाना की कुल 17 लोकसभा सीट में से अधिकतर पर जीत हासिल करने जा रही है।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article