India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BSF ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर 2.75 किलो सोना जब्त किया, 3 किसान गिरफ्तार

05:58 PM Oct 16, 2024 IST
Advertisement

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा (आईबीबी) के पास साइकिलों के फ्रेम में छिपाए गए 2.75 किलोग्राम सोने को जब्त कर तीन किसानों को गिरफ्तार किया है।

BSF ने 2.75 किलो सोना जब्त किया

बीएसएफ(BSF) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के डीआईजी एवं प्रवक्ता नीलोत्पल कुमार पांडे ने बताया कि सोने की कीमत करीब 1.98 करोड़ रुपये है। साथ ही
उन्होंने कहा, इंडिया वन सीमा चौकी पर तैनात 73 बटालियन बीएसएफ के जवानों को साइकिल के फ्रेम के अंदर सीमा पार से सोने की तस्करी के प्रयास के संबंध में खुफिया सूचना मिली थी।डीआईजी पांडे ने बताया, सूचना के आधार पर जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अपने खेतों से काम करके लौट रहे आरोपी किसानों की तलाशी लेनी शुरू कर दी। उनकी साइकिलों की भी तलाशी ली गई।

जानकारी के लिए बता दें कि किसानों को इंडिया वन बीओपी लगाया गया, जहां उन्होंने कबूल किया कि उन्हें बांग्लादेश के राजशाही जिले के बुधपारा गांव में एक अज्ञात व्यक्ति से 23 सोने के टुकड़े मिले थे। वहीं डीआईजी ने कहा, उन्होंने एक साइकिल के फ्रेम में 12 सोने के टुकड़े और बाकी को दूसरी साइकिल में छिपा दिया। तीनों किसानों को बीएसएफ की डोमिनेशन लाइन पार करने और शाम 7 बजे शेखपारा इलाके में आने वाले बस कंडक्टर का इंतजार करने के लिए कहा गया था। एक बार खेप सौंप दिए जाने पर, किसानों को सोने के हर टुकड़े के लिए 500 रुपये मिलते। हमारे सतर्क सैनिकों ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया।

किसानों और सोने को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया गया है। डीआईजी ने जवानों की सराहना की। साथ ही सीमावर्ती निवासियों से सीमा पार से सोने की तस्करी के प्रयासों में बीएसएफ की मदद करने का आग्रह किया।डीआईजी ने कहा, सोने की तस्करी से संबंधित कोई भी जानकारी बीएसएफ के हेल्पलाइन 14419 या व्हाट्सएप नंबर 9903472227 पर संदेश के जरिए साझा की जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article