India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BSP सुप्रीमों मायावती ने आकाश आनंद को नेशनल कोओर्डिनेटर पद से हटाया,अपने 'X' पोस्ट में बताया 'अपरिपक्व नेता'

11:12 PM May 07, 2024 IST
Advertisement

Akash Anand / BSP : बसपा सुप्रीमों मायवती ने अपने लोकसभा चुनाव अभियान के बीचों बीच काफी बड़ा फैसला लेकर सबको चौंका दिया है। दरअसल, पार्टी स्तर पर काफी बड़ा फेरबदल करते हुए उन्होंने भतीजे और पार्टी कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद पर बड़ा एक्शन लेते हुए उन्होंने उनके पद मुक्त कर दिया है। इन सब में बड़ी बात यह निकल कर सामने आ रही है की उन्होंने इस फेरबदल की सुचना अपने आधिकारिक 'एक्स' पोस्ट में जानकारी दी।

Highlights:

  • बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमों मायावती ने लिया बड़ा फैसला
  • भतीजे नेशनल को-ऑर्डिनेटर पद से आकाश आनंद को हटाया
  • मायावती ने आकाश आनंद को बताया 'अपरिपक्व नेता'

 

दरअसल मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को सभी पदों से हटा दिया है अब आकाश आनंद मायावती के उत्तराधिकारी के रूप में भी नहीं रहेंगे। मायावती ने एक्स पर पोस्ट में इसकी जानकारी दी। उन्होंने अपने 'एक्स' पोस्ट में आकाश आनंद को अपरिपक्व नेता बताया।

पढ़े मायवती ने क्या लिखा अपने पोस्ट में  ?

 

इस बड़े घटनाक्रम के पीछे क्या है वजह ?

बसपा के पार्टी स्तर पर इस बड़े उलटफेर की सबसे बड़ी वजह हाल में सीतापुर की एक रैली में उन्होंने भाजपा की तुलना आतंकवादी से की थी। इस घटना के बाद से ही पार्टी की गतिविधियों पर कुछ समय विराम लगा था, और यह आशंका जताई गयी की पार्टी के अंदरखाने कुछ चल रहा है। इसके बाद आकाश आनंद पर केस भी दर्ज किया गया था। इसके बाद पार्टी ने उनकी सभी पब्लिक मीटिंग, रैली और जनसभाएं स्थगित करने का निर्णय लिया।

बता दें की यह इसलिए भी अहम हो जाता है क्योंकि आकाश आनंद को BSP का भविष्य के तौर पर देखा जा रहा था। और अब यह एक्शन, ऐसे में बसपा के लिए अपने भविष्य की राजनीति के लिए नए चेहरे की तलाश हो सकती है। बहरहाल, स्पस्ट इस एक्शन तौर पर वजहों का पूरी तरह साफ़ होना बाकी है।

जाने कौन हैं आकाश आनंद ?

आपको बता दें कि आकाश आनंद, मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। उनका जन्म 1995 में नोएडा में हुआ। आकाश ने नोएडा और गुरुग्राम से स्कूली शिक्षा हासिल की। उन्होंने वर्ष 2013 से 2016 के दौरान लंदन की यूनिवर्सिटी ऑफ प्लाईमाउथ से एमबीए की पढ़ाई पूरी की।

भारत वापस आकर उन्होंने खुद का बिज़नेस शुरू किया और पिता का बिज़नेस भी संभाला। आकाश ने कई बड़ी कंपनियों के साथ काम भी किया। वर्ष 2016 में आकाश आनंद ने सक्रिय राजनीति में आने का फैसला लिया। आकाश पिछले कई सालों से पार्टी में एक्टिव थे। उन्होंने विगत महीनों में तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में बखूबी जिम्मेदारी संभाली।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article