India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Budgam: बस हादसे में तीन BSF जवानों की गई जान, 27 घायल

08:10 PM Sep 20, 2024 IST
Advertisement

Budgam Bus Accident: घायलों को खानसाहिब और बडगाम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह बस दूसरे चरण के चुनाव के लिए दक्षिण कश्मीर के पुलवामा से बडगाम आ रही थी, तभी यह दुर्घटना हो गई।

Highlights: 

चुनाव ड्यूटी में लगे थे सभी जवान

कश्मीर के बडगाम में बड़ा हादसा हुआ है। जिले के वाटरहाल इलाके में चुनाव ड्यूटी में लगी एक बस खाई में गिर गई, जिसमें बीएसएफ के कई जवान घायल हो गए। यह हादसा तब हुआ, जब 36 बीएसएफ (BSF) जवानों को लेकर जा रही एक बस चट्टान से फिसल गई। बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और वाटरहाल जिले के पास ब्रेल गांव में नाले में गिर गई।

तीन बीएसएफ जवानों की मौत की पुष्टि की गई

पीआरओ बीएसएफ ने दुर्घटना में तीन बीएसएफ जवानों की मौत की पुष्टि की है। हादसे वाली जगह पर बचाव अभियान शुरू किया गया है. घायलों को खानसाहिब और बडगाम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह बस दूसरे चरण के चुनाव के लिए दक्षिण कश्मीर के पुलवामा से बडगाम आ रही थी। तभी यह दुर्घटना हो गई। जम्मू कश्मीर में 25 सितंबर को दूसरे चरण के तहत 26 विधानसभा सीटों पर मतदान होने वाले हैं। बस में सवार 35 बीएसएफ जवानों में से छह गंभीर रूप से घायल हो गए।

ब्लाइंड मोड़ पर खो दिया संतुलन

इससे पहले भी जम्मू रीजन के राजौरी में सेना के जवानों की वाहन हादसे का शिकार हुआ था। बुधवार (18 सितंबर 2024) को मंजाकोट इलाके में वाहन चला रहे जवान ने ब्लाइंड मोड़ पर संतुलन खो दिया, जिससे वहन 400 फीट गहरी खाई में जा गिरा। बुलेट प्रूफ वाहन में पैरा-2 यूनिट के जवान बैठे थे। इसमें 6 कमांडो घायल हो गए थे, इसमें सेएक लांसनायक शहीद हो गए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article